Ford की गाड़ियों में लगे बैक कैमरा में आई खराबी, कंपनी ने मरम्मत के लिए वापस मंगाई 7 लाख कारें

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 01 Oct 2020 02:35 PM IST
विज्ञापन
Ford car Interior
Ford car Interior - फोटो : Ford

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
फोर्ड (Forrd) ने अमेरिका में 7 लाख कारों को रिकॉल करने का फैसला किया है। इन गाड़ियों के बैक में लगे रियर कैमरा में आ रही समस्याओं को ठीक करने के लिए फोर्ड ने यह कदम उठाया है। दरअसल कार की मेन केबिन स्क्रीन पर अंधेरा होने से पहले रियर कैमरे विकृत छवि दिखने लग रहे हैं।
विज्ञापन


एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की तरफ से जिन 7 लाख गाड़ियों को रिकॉल किया गया है उनमें 2020 वर्जन की फोर्ड एफ-सीरीज ट्रकों के साथ 2020 एक्सप्लोरर (Explorer), मस्टैंग (Mustang), ट्रांजिट (Transit), एक्सपीडिशन (Expedition), एस्केप (Escape), रेंजर (Ranger) और एज (Edge) गाड़ियां शामिल हैं। इसके अलावा रिकॉल गाड़ियों में Lincoln Nautilus और Corsair भी शामिल हैं। बता दें कि फोर्ड के एफ-सीरीज के ट्रक अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों से एक हैं।


फोर्ड की तरफ से अमेरिकी सरकार के नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन में जमा किए गए दस्तावेजों के मुताबिक, कंपनी ने बताया कि इलेक्ट्रिक कनेक्शन में आई खराबी की वजह से बैक कैमरा सही से काम नहीं कर रहा है। हालांकि, फोर्ड की तरफ से यह भी बताया गया कि इस खराबी की वजह से अभी किसी भी दुर्घटना या चोट के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

कंपनी के डीलरों की तरफ से ग्राहकों को फोन किया जाएगा। बैक कैमरा को ठीक करने या बदलने के लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। कंपनी की तरफ से रिकॉल की प्रक्रिया 7 नवंबर से शुरू की जाएगी।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

Datsun redi-GO में आई ये गड़बड़ी, कंपनी ने मरम्मत के लिए वापस मंगाई 914 कारें

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X