बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

आपकी किस्मत चमका देगा पान का एक पत्ता, करें ये उपाय

amarujala.com- Presented by: आकांक्षा सिंह Updated Mon, 06 Mar 2017 12:20 PM IST
विज्ञापन
Betel Leaf Will Turn Your Bad Luck Into Good
ख़बर सुनें
पूजा-पाठ में पान के पत्तों का अक्सर प्रयोग किया जाता है। पुराण के मुताबिक पान के पत्ते का सबसे पहला प्रयोग देवताओं ने समुद्र मंथन के दौरान किया था। पान का पत्ता सभी देवी-देवताओं की अराधना में इस्तेमाल किया जाता है। इस विशेष पत्ते के महत्व और इस्तेमाल के बारे में जानिए।
विज्ञापन


- सफलता के लिए मंगलवार के दिन हनुमान भगवान को खास पान चढ़ाएं। कत्था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बूरा औक सुमन कतरी से बना हनुमान जी को चढ़ाएं। इसमें चूना, सुपारी और तंबाकू नहीं होना चाहिए।


- पान को दान करने से मनुष्य को पापों से छुटकारा मिलता है। इसलिए इसको दान में दें।

- अगर किसी व्यक्ति को नजर लगी है तो पान से उसका नजरदोष दूर किया जा सकता है। उस व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां डालकर खिलाएं।

- काफी कम लोग ये जानते हैं कि शिव को भी पान अर्पित किया जाता है। हनुमान भगवान को जैसा पान चढ़ाया जाता है, वैसा ही पान भगवान शिव को भी सोमवार को चढ़ाएं। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

- अगर काम रुक रहे हैं तो रविवार के दिन पान का एक पत्ता अपने साथ लेकर घर से बाहर निकलें। आपके सभी कार्य बिना अड़चन के पूरे होंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily horoscope, tarot readings, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X