Hindi News ›   World ›   Indian student gets 10-year UAE Golden Visa

कामयाबी: भारतीय छात्र को मिला 10 साल का यूएई गोल्डन वीजा

एजेंसी, दुबई Published by: देव कश्यप Updated Mon, 31 May 2021 06:32 AM IST
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स
विज्ञापन
ख़बर सुनें

एक भारतीय छात्र को संयुक्त अरब अमीरात का प्रतिष्ठित 10-वर्षीय गोल्डन वीजा मिला है। यह वीजा ज्यादातर प्रमुख वैश्विक हस्तियों के लिए आरक्षित है, जो उनकी योग्यता और उत्कृष्ट शैक्षणिक साख के आधार पर दिया जाता है। खलीज टाइम्स के अनुसार केरल की तसनीम असलम को असाधारण छात्र श्रेणी में गोल्डन वीजा मिला और उन्हें 2031 तक देश में रहने की अनुमति है। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को भी गोल्डन वीजा मिल चुका है।

विज्ञापन


यूएई सरकार ने 2019 में लंबी अवधि के निवास वीजा के लिए एक नई प्रणाली लागू की, जिससे विदेशियों को राष्ट्रीय प्रायोजक की आवश्यकता के बिना यूएई में रहने, काम करने और अध्ययन करने की अनुमति दी गई है। ये गोल्डन वीजा पांच या 10 साल के लिए जारी किए जाते हैं और स्वत: रिन्यूअल हो जाएंगे। 10-वर्षीय गोल्डन वीजा  मिलने के बाद तसनीम ने कहा कि यह मेरे जीवन के सबसे अच्छे पलों में से एक है।


मैं इसे हासिल करने का सौभाग्य महसूस कर रहा हूं और मैं सर्वशक्तिमान अल्लाह का शुक्रगुजार हूं। मेरे माता-पिता का बहुत बड़ा समर्थन है, और इंशा अल्लाह! मुझे निकट भविष्य में उन्हें प्रायोजित करने की उम्मीद है। तसनीम ने शारजाह में अल कासिमिया विश्वविद्यालय से इस्लामी शरिया का अध्ययन किया और अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है। वह 4 में से 3.94 के ग्रेड बिंदु औसत (जीपीए) के साथ 72 राष्ट्रीयताओं के छात्रों में अव्वल रहें। 
 
निवेश की पेशकश करने वालों को भी मिलते हैं ये वीजा
आमतौर पर, 10 साल का गोल्डन वीजा उन अमीर व्यक्तियों को लक्षित किया जाता है, जो देश के भीतर रहने के अवसर के बदले में यूएई को महत्वपूर्ण निवेश की पेशकश करना चाहते हैं। उद्यमियों के अलावा, विशेष प्रतिभा वाले व्यक्ति जैसे डॉक्टर, शोधकर्ता, वैज्ञानिक और कलाकार भी वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। असाधारण हाई स्कूल और विश्वविद्यालय के छात्र संयुक्त अरब अमीरात में 5 साल के रेजिडेंसी वीजा के लिए पात्र हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00