बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए हुए बंद

784 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बद्रीनाथ Updated Sat, 18 Nov 2017 05:25 PM IST

बद्रीनाथ में बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए बंद हो गए। यहां हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाके में भी देखने को मिला। इस बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है।
 

बदरीनाथ 3:21

भगवान बदरीनाथ के खुले कपाट, करें पालकी के दिव्य दर्शन

3.8K Views
विकास सनवाल, अमर उजाला टीवी/ चमोली Updated Tue, 01 May 2018 01:01 AM IST

सोमवार से भगवान बदरीनाथ के कपाट भक्तों के लिए खुल जाएंगे। रविवार को भगवान कुबेर की अगवानी में पांडुकेश्वर डोली बदरीनाथ पहुंची। भगवान की डोली के स्वागत के लिए सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां मौजूद थे।

प्रीतम सिंह 0:55

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

2.9K Views
राकेश खंडूरी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Thu, 21 Sep 2017 11:38 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस आग-बबूला हो गई है। इस मामले में उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा है कि छह महीने में ही सरकार के पसीने छूट रहे है और राष्ट्रीय अध्यक्ष को राहुल गांधी के अलावा कुछ और नहीं सूझ रहा है। उन्होंने ये भी कहा बीजेपी की सारी हेकड़ी 2019 में निकल जाएगी।
 

शिक्षा मंत्री 3:44

लापरवाही पर चला उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का डंडा

2.7K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ हरिद्वार Updated Sat, 16 Sep 2017 11:32 PM IST

हरिद्वार में शिक्षकों के फर्जी प्रमाण पत्र के मामले की जांच में SIT का सहयोग न करने पर सीईओ आरडी शर्मा सस्पेंड को कर दिया गया। इस मामले की जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि जांच में पूरी तरह से सहयोग न देने पर नीचे के कई अधिकारियों पर भी कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए जा चुके हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि उत्तराखंड में 24 से 27 अक्टूबर तक रणजी ट्रॉफी मैच खेला जाएगा और उनकी ये कोशिश रहेगी कि यहां के स्टेडियम में आईपीएल के भी मैच खेलें जाएं।

10 हजार का इनामी ठग 02:43

देहरादून में पुलिस के हत्थे चढ़ा 10 हजार का इनामी ठग

1.5K Views
निशांत खनी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Mon, 28 Aug 2017 11:07 PM IST

देहरादून में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पटेल नगर कोतवाली की टीम ने चार साल से फरार चल रहे 10 हजार के इनामी ठग को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार ठग देहरादून में कार की डीलरशिप के लिए बैंकों से एक करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया था। गिरफ्तार ठग प्रदीप सकलानी 17 मुकदमों में वांछित था और ये साल 2013 से फरार चल रहा था। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि जिले के अलग-अलग थानों में ठगों को पकड़ने के लिए धर-पकड़ अभियान चलाया जा रहा है।

सड़क हादसा 0:56

जब गहरी खाई में गिरी स्कॉर्पियो गाड़ी..

1.6K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Sat, 12 Aug 2017 09:34 AM IST

मसूरी में एक सड़क हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक देहरादून-मसूरी मार्ग पर एक स्कॉर्पियो के गहरी खाई में गिर जाने से ड्राइवर की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।
 

भूस्खलन 00:45

यहां आए भूस्खलन ने एक बार फिर बढ़ा दी दिल की धड़कनें

2.1K Views
राज तिवारी, अमर उजाला टीवी/ चमोली, उत्तराखंड Updated Mon, 31 Jul 2017 04:32 PM IST

उत्तराखंड के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर चारधाम यात्रा मार्गों पर। चमोली में बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया।कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया गया। 
 

कैलकुलेटर 0:38

कैसे बना ह्यूमन कैलकुलेटर

1.5K Views
अल्का त्यागी, अमर उजाला टीवी, देहरादून Updated Sun, 30 Jul 2017 05:39 PM IST

ह्यूमन कैलकुलेटर के नाम से देश दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले भानु प्रकाश ने बच्चों को अपने ह्यूमन कैलकुलेटर बनने की कहानी बताई। उन्होंने कहा कि बचपन हुए एक एक्सीडेंट ने उन्हें इस बात के लिए इंस्पायर किया। रोबोटिक एक्सपर्ट मनोज चौधरी ने अपने भविष्य की प्लानिंग के बारे में बताया। वह अपने रोबोटिक प्रोग्राम को लेकर एक मैगजीन पब्लिश करने वाले हैं। इसके साथ ही वह एक ऐसा स्ट्रैक्चर तैयार करने में लगे हैं जिसके जरिए वह आसानी से रोबोटिक प्रोग्राम को ऐसे लोगों तक पहुंचा पाएंगे। जिनकी पहुंच से ये काफी दूर है।

गोपेश्वर 0:26

लापता सिख तीर्थ यात्रियों का 10 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं

1K Views
राज तिवारी, अमर उजाला टीवी/ गोपेश्वर Updated Wed, 19 Jul 2017 12:20 PM IST

चार और पांच जुलाई को हेमकुण्ड साहिब यात्रा पर आये 8 सिख तीर्थ यात्रियों के गाड़ी साहित लापता होने की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन ने पूरे बद्रीनाथ मार्ग पर सभी थाना चौकियों को खोजबीन में लगा दिया है। इसी क्रम में गोपेश्वर में पुलिस की टीम ने एसडीआरएफ के साथ मिलकर गुमशुदा लोगों की खोजबीन शुरू कर दी है।

चमोली 0:51

LIVE VIDEO: ऐसे बची ग्लेशियर में फंसे पर्वतारोही की जान!

1.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ चमोली Updated Fri, 16 Jun 2017 02:08 PM IST

चमोली जिले में बद्रीनाथ से करीब 5 हजार 5 सौ मीटर ऊपर राज्य आपदा प्रतिक्रिया निधि यानि NDRF के जवानों ने 50 मीटर गहरे ग्लेशियर में फंसे एक पर्वतारोही को बचाया। घटना सतोपंथ मार्ग की है जहां दिल्ली से पर्वतारोहियों की एक टीम ट्रेकिंग के लिए आई हुई थी।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत 01:01

उत्तराखंड के सीएम ने जब जिला अस्पताल पर मारा छापा!

2.5K Views
अनिल चंदोला, राकेश खंडूरी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Thu, 01 Jun 2017 07:41 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलवार को हमेशा की तरह एक्टिव दिखे। सीएम देहरादून के जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। रावत ने अस्पताल में जाकर लोगों का हाल जाना। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में चार दिवसीय खेलों के समापन समारोह में शिरकत भी की।

देहरादून पेट्रोल पंप पर मारा छापा 0:30

यूपी के बाद उत्तराखंड के पेट्रोल पंपो पर छापेमारी

1.1K Views
संजू नेगी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Sun, 21 May 2017 01:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के पेट्रोल पंपों में धांधली की शिकायत के बाद अब उत्तराखंड प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। हरिद्वार रोड पर मौजूद ओम पेट्रोल पंप पर डीएम के आदेश पर जिलापूर्ति विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान विभाग ने पेट्रोल की क्वालिटी और पेट्रोल पंप की मशीनों की जांच की।

हल्द्वानी मानव कंकाल 01:15

नए बस टर्मिनल के कंस्ट्रकशन के दौरान निकला मानव कंकाल

597 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ हल्द्वानी Updated Thu, 11 May 2017 04:58 PM IST

हल्द्वानी में नए इंटर स्टेट बस टर्मिनस (आईएसबीटी) की कंस्ट्रकशन साइट पर खुदाई के दौरान वहां पर मानव कंकाल निकला है। बताया जा रहा है कि कंस्ट्रकशन साइट की जगह पर पहले जंगल हुआ करता था जहां पर झाड़ियों को हटाने के बाद वहां खुदाई का काम चल रहा था। मामले की जानकारी देते हुए एसपी हल्द्वानी यशवंत सिंह ने कहा कि पुलिस ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को इसके बारे में सूचित कर दिया है और जांच के बाद ही इस कंकाल के बारे में कुछ पता चल पाएगा।

नितिन गडकरी 0:33

कांग्रेस है मां-बेटे की पार्टी : नितिन गडकरी

428 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ चमोली Updated Wed, 08 Feb 2017 09:47 AM IST

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को देहरादून के गोपेश्वर पहुंचे। नितिन गडकरी ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया। नितिन गडकरी ने कांग्रेस को मां-बेटे की पार्टी कहते हुए कांग्रेस को वंशवादी पार्टी कहा।

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen