महिलाओं को समर्पित 'रज पर्व', भुवनेश्वर में मची धूम

1.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 16 Jun 2016 04:50 PM IST

भुवनेश्वर में तीन दिन चलने वाले रज पर्व का आज आखरी दिन था, यह त्यौहार महिलाओं को ही समर्पित किया जाता है।
 

देश के भाई पीएम मोदी 0:51

प्रधानमंत्री: देश का सबसे बड़ा 'भाई'

4K Views
वीडियो डेस्क/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 18 Aug 2016 09:34 AM IST

राखी का मतलब है रक्षा। वो रक्षा जो एक भाई अपनी बहन की करता है। भाई को रक्षा का प्रतीक समझा जाता है। ठीक वैसे ही प्रधानमंत्री देश की रक्षा करते हैं अथार्त प्रधानमंत्री पूरे देश के भाई हुए। यह परंपरा पंडित नेहरू के जमाने से आज तक चली आ रही है। छोटे छोटे बच्चे प्रधानमंत्री को रक्षासूत्र बांधते हैं और इसके बदले में प्रधानमंत्री उन्हें वादा करते हैं कि वो उनकी एवं उनके भविष्य की रक्षा करेंगे।
इस समय हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश के भाई हैं। जब भी कोई मुसीबत आती है तो पूरा देश उनकी तरफ देखता है। मोदी जी से रक्षा की उम्मीद करता है क्योंकि भाई ही रक्षा कर सकता है।
ऐसे में मोदी जी इंडिया के भाई हुए। पर आप उन्हें डॉन वाला भाई ना समझें बल्कि भाई वाला भाई ही समझें।
देखिये हमारा रक्षा बंधन स्पेशल वीडियो, क्या है किस्सा राखी और प्रधानमंत्री का...

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen