लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Lionel Messi blasts in Cristiano Ronaldo country made this record in Champions League PSG VS Benfica

Champions League: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के देश में लियोनल मेसी का धमाका, चैंपियंस लीग में बनाया यह रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लिस्बन Published by: रोहित राज Updated Fri, 07 Oct 2022 08:25 AM IST
सार

पेरिस सेंट जर्मेन और बेनफिका के बीच मैच 1-1 की बराबरी पर रहा। पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में खेले गए ग्रुप-एच के इस मुकाबले में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने पेरिस सेंट जर्मेन के लिए शानदार गोल किया।

लियोनल मेसी
लियोनल मेसी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

यूरोप के सबसे बड़े क्लब फुटबॉल टूर्नामेंट यूईएफए चैंपियंस लीग में बुधवार (छह अक्तूबर) को पेरिस सेंट जर्मेन और बेनफिका के बीच मैच 1-1 की बराबरी पर रहा। पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में खेले गए ग्रुप-एच के इस मुकाबले में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने पेरिस सेंट जर्मेन के लिए शानदार गोल किया। मेसी के चिर प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के ही रहने वाले हैं। मेसी ने उनके ही देश में अपने शानदार गोल से सबका दिल जीत लिया।


मेसी ने मैच 22वें मिनट में टीम का पहला गोल दागा। वितिन्हा के पास पर गेंद को लेकर मेसी आगे बढें। उन्होंने किलियन एम्बाप्पे की तरफ गेंद को बढ़ा दिया। एम्बाप्पे ने नेमार को पास दिया। नेमार को जगह नहीं मिली तो उन्होंने इसे वापस मेसी की ओर भेज दिया। इस पर मेसी ने कोई गलती नहीं की और बॉक्स के बाहर से अपने बाएं पैर का जादू दिखाया। उन्होंने गोलकीपर को छकाते हुए गेंद को सीधे गोलपोस्ट में डाल दिया।


ये भी पढ़ें: European League: एर्लिंग हालैंड यूरोपियन लीग में रचा इतिहास, रोमारियो, रोनाल्डो, मेसी को भी पीछे छोड़ा

हाफटाइम से ठीक पहले पीसएजी के डानिलो पेरिएरा से बड़ी गलती हुई। उन्होंने गेंद को अपने ही टीम के गोलपोस्ट में डाल दिया। पीएसजी की बढ़त समाप्त हो गई और स्कोर 1-1 हो गया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें कोई भी गोल नहीं कर पाईं। मैच बराबरी पर छूटा। मैच ड्रॉ होने के बाद पीएसजी की टीम ग्रुप एच में शीर्ष पर पहुंच गई। उसके तीन मैचों में सात अंक हैं। दूसरे स्थान पर काबिज बेनफिका के भी तीन मैच में सात अंक हैं। इटली के क्लब युवेंटस की हालत खराब है। वह तीन मैचों में तीन अंक ही हासिल कर पाया है। युवेंटस तीसरे पायदान पर है।

ये भी पढ़ें: Champions League: अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा का यह ख्वाब हुआ पूरा, लंदन में लाइव देखा इस टीम का फुटबॉल मैच

मेसी का चैंपियंस लीग में यह 40वीं टीम के खिलाफ गोल है। वह 40 टीमों के खिलाफ गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पिछले महीने मकाबी हईफा के खिलाफ गोल कर उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ा था। वह 39 अलग-अलग टीमों के खिलाफ गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। मेसी के चैंपियंस लीग में 127 गोल हो गए हैं। वह सबसे ज्यादा गोल करने वाले रोनाल्डो (140) से अब सिर्फ 13 गोल पीछे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00