विज्ञापन

नृत्य सीखने में उम्र बाधक नहीं, लग्न और परिश्रम जरूरी: गीता चंद्रन

सुरेश तोमर, अमर उजाला, पांवटा साहिब (सिरमौर) Updated Sun, 02 Sep 2018 01:33 PM IST
padmashri awardi geeta chandran interview at sirmour
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मीडिया जगत से शास्त्रीय संगीत की दुनिया में कदम रखने वाली पद्मश्री गीता चंद्रन का कहना है कि केवल 5 वर्ष की उम्र से उनकी नृत्य के प्रति दीवानगी रही है। तभी से भारत नाट्यम का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था।
विज्ञापन
गीत-संगीत और नृत्य एक-दूसरे के पूरक हैं। इन्हें सीखने में उम्र बाधा नहीं होती। केवल सच्ची लग्न और परिश्रम जरूरी है। तभी नृत्य और संगीत विधा में पारंगत होकर नृत्य की कला रूपी प्राचीन धरोहर को लुप्त होने से बचाया जा सकता हैै। 

पांवटा पहुंचीं पद्मश्री गीता चंद्रन ने पांवटा साहिब गुरुद्वारा में शीश नवाने के बाद अमर उजाला से बातचीत में कहा कि उन्होंने अपने गुरुओं में स्वर्णा सरस्वती और केएन दक्षिणामूर्ति से नृत्य सीखा है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

तमिल ब्राह्मण परिवार से हैं

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Lucknow

लॉ स्टूडेंट्स ने खोला लीगल क्लीनिक, इसके जरिए इन महिलाओं को न्याय दिलाने का उठाया बीड़ा

लखनऊ के सिटी लॉ कॉलेज के आठ विधि के छात्रों ने मिलकर सिटी लीगल क्लीनिक संस्था का गठन किया है। जिसके जरिए कानून की जानकारियों से असहाय लोगों की मदद कर रहे हैं।

21 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

मंगलवार को इस शुभ योग में करें कोई भी काम, नहीं आएगी अड़चन

मंगलवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग मंगलवार 25 सितंबर 2018।

24 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree