किसान के बेटे ने छुआ आसमान, बना टॉपर

ब्यूरो/अमर उजाला, शिमला Updated Mon, 20 Mar 2017 12:00 PM IST
dinesh kumar topper in assistant professor exam
हिंदी विषय में सहायक प्रोफेसर की भर्ती परीक्षा में चौपाल के दिनेश कुमार शर्मा टॉपर रहे हैं। दिनेश जिला शिमला के चौपाल तहसील की दुर्गम क्षेत्र काण्डा (सरैन) के रहने वाले हैं। भर्ती परीक्षा में टॉप करने के बाद वह चौपाल के अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरणा बने हैं। घर में बेटे की इस उपलब्धि के बाद अभिभावकों में खुशी की लहर है, सगे संबंधियों के अलावा परिचित बधाइयां दे रहे हैं।
परीक्षा में टॉप पर आने के बाद बेटे ने बताया कि उसके पिता मजदूरी और खेती करके घर का निर्वाह करते हैं। ऐसे में कुछ कर दिखाने की चाहत और मां-बाप का आसरा बने दिनेश आज क्षेत्र के लोगों की आंखों का तारा बन गए हैं। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा सरैन स्कूल,

बीए की शिक्षा नेरवा महाविद्यालय और एमए व एमफिल की शिक्षा प्रदेश विश्वविद्यालय से ग्रहण की। इसके अलावा इस 27 वर्षीय युवा ने पांच बार नेट, एक मर्तबा सेट और एमफिल में गोल्ड मेडल हासिल किया है। जबकि विविध विषयों पर अनेकों शोध पत्रों का प्रकाशन और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर की संगोष्ठियों में भाग ले चुके हैं।

Spotlight

Most Read

Shimla

एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने की चाह में दे डाली इतनी बड़ी कुर्बानी

देश के लिए सोना जीतने की चाह में नितेश कुमार ने इतनी बड़ी कुर्बानी दे डाली है।

25 फरवरी 2018

Related Videos

श्रीदेवी को पाने के लिए बोनी कपूर ने की थी हर हद पार

श्रीदेवी और बोनी की लव-स्टोरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित अफेयर्स में गिनी जाती है। फिल्म निर्माता बोनी कपूर और श्रीदेवी के प्यार की कहानी किसी फिल्म स्टोरी से कम नहीं है ।

25 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen