आंचल के लौटने का बेसब्री से इंतजार, मनाली में होगा भव्य जश्न

मनु शर्मा, अमर उजाला, मनाली (कुल्लू) Updated Fri, 12 Jan 2018 01:02 PM IST
Aanchal Thakur world skiing champion welcome in manali
ख़बर सुनें
तुर्की में आयोजित एफआईएस विंटर गेम्स में पहली बार भारत को मेडल दिलाने वाली आंचल ठाकुर के प्रदर्शन से मनाली में खुशी की लहर है।
मनाली के बुरुआ गांव की रहने वाली आंचल इससे पहले भी कई चैंपियनशिप अपने हुनर का प्रदर्शन कर चुकी है। कड़ी मेहनत के बाद अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुकाम हासिल हुआ है। 

आंचल के मेडल जीतने पर मनाली वालियों में खुशी की लहर है। जीत की खुशी में यहां लड्डू बांटे गए। उनके लौटने का बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

13 जनवरी को आंचल ठाकुर मनाली पहुंच रही है, जहां उसका जोरदार स्वागत किया जाएगा। मनाली पहुंचने के बाद वह फरवरी में औली में होने वाली राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों की तैयारियों में जुट जाएगी। 

2012 में आस्ट्रिया में यूथ ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व
इससे पहले आंचल वर्ष 2012 में आस्ट्रिया में यूथ ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। 2013 और 2015 में अमेरिका में वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की।

रशिया में 2016 में जूनियर वर्ल्ड कप, 2017 में स्विट्जरलैंड वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए हुनर दिखाया।

2017 में जापान में हुई एशियन विंटर गेम्स में भाग लिया। हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन के कोच रह चुके नारायण ठाकुर ने कहा कि आंचल एक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं।

वह अंतिम समय तक जीत का प्रयास करती हैं। हिमाचल विंटर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रूप चंद नेगी और विंटर गेम्स फेडरेशन के महासचिव रोशन ठाकुर ने कहा कि पहली बार किसी ने इंटरनेशनल विंटर गेम्स में मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है।

Spotlight

Most Read

Shimla

देवांश ने पूरा किया दादा का सपना, यहां से करेगा एमबीबीएस

देवांश शर्मा एम्स में एमबीबीएस करेंगे। देवांश ने दादा के सपने को पूरा किया है।

21 जून 2018

Related Videos

टीआरपी की लिस्ट में दस का दम का हुआ ये हाल, शूटिंग जारी रखने में सलमान की घटी दिलचस्पी

सलमान खान की फिल्म रेस 3 का जादू दूसरे हफ्ते में ही बॉक्स ऑफिस पर उतरने लगा है। फिल्म को 150 करोड़ कमाने के लिए दूसरे हफ्ते का इंतज़ार करना पड़ा और इससे फिल्म इंडस्ट्री में नई सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

24 जून 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen