लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

WWE Couples: अंडरटेकर से लेकर ट्रिपल एच और ब्रॉक लेस्नर तक, WWE रेसलर्स जिन्होंने अपने को-स्टार से शादी की

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Thu, 13 Oct 2022 09:38 PM IST
डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार्स
1 of 13
विज्ञापन
वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानी डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) एक ऐसा शो है जिसने दुनियाभर के फैन्स को अपने दीवाना बनाया है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग भी इस शो के फैन हैं। इसकी शुरुआत 69 साल पहले यानी 1953 में हुई थी। जेस मैकमोहन और विंसेंट मैकमोहन इसके फाउंडर मेंबर्स हैं। इस रेसलिंग शो में मुख्य तौर पर हफ्ते में दो प्रोग्राम आते हैं। इनमें मन्डे नाइट रॉ और फ्राउडे नाइट स्मैकडाउन शामिल है। इसके अलावा बीच-बीच में कुछ मेगा इवेंट्स भी होते हैं। यह शो और इसका बिजनेस इतना बड़ा है कि इसके तर्ज पर दुनिया में इसी तरह कई और शो शुरू हुए। इनमें एईडब्ल्यू डायनामाइट, टीएनए इम्पैक्ट जैसे कुछ शो शामिल हैं। इस शो ने दुनिया को कई सुपरस्टार्स दिए, जो आज फिल्मों की दुनिया में भी नाम कमा रहे हैं। इनमें ड्वेन जॉनसन (द रॉक), डेव बटिस्टा (बटिस्टा), जॉन सीना, पॉल माइकल लेवेस्क्यू (ट्रिपल एच) और स्टीव ऑस्टिन (स्टोन कोल्ड) जैसे स्टार शामिल हैं। 
डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार्स
2 of 13
ऐसे में हमने डब्ल्यूडब्ल्यूई के पूर्व और मौजूदा सुपरस्टार्स की एक लिस्ट तैयार की है, जिन्होंने अपने को-स्टार से शादी की। हमने इसमें उन पहलवानों को चुना है जो अपने करियर में किसी न किसी मौके पर डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए पहलवानी की है या फिलहाल कर रहे हैं। यह लिस्ट साबित करती है कि रेसलिंग सिर्फ बिजनेस का ही खेल नहीं, बल्कि इनमें कुछ लोगों को अपना जीवनसाथी भी मिल जाता है। आइए जानते ऐसे डब्ल्यूडब्ल्यूई कपल्स के बारे में जो असल जिंदगी में भी शादीशुदा हैं...
विज्ञापन
बूकर टी और शर्मेल
3 of 13
1. बूकर टी और शर्मेल
बूकट टी डब्ल्यूडब्ल्यूई के बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। काफी समय तक उन्होंने इस शो पर राज किया। डब्ल्यूडब्ल्यूई में शर्मेल बूकर टी की ऑन-स्क्रीन मैनेजर हुआ करती थीं। जब बूकर टी डब्ल्यूसीडब्ल्यू (WCW) में परफॉर्म कर रहे थे, तब दोनों ने डेटिंग शुरू की। उस समय शर्मेल नाइट्रो गर्ल के रूप में काम कर रही थीं। 2005 में बूकट टी और शर्मेल ने शादी की। उनके दो बच्चे भी हैं।
ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमोहन
4 of 13
2. ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमोहन
ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमोहन की शादी 2003 में हुई थी। ट्रिपल एच उस वक्त रेसलिंग की दुनिया के बादशाह थे। वहीं, स्टेफनी डब्ल्यूडब्ल्यूई के फाउंडर विंस मैकमोहन की बेटी हैं। रेसलिंग के दौरान ही ट्रिपल एच और स्टेफनी में नजदीकियां बढ़ीं और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। फिर 2003 में दोनों ने शादी कर ली। इनकी तीन बेटियां भी हैं। विंस मैकमोहन अब काफी उम्रदराज हो चुके हैं। ऐसे में फिलहाल डब्ल्यूडब्ल्यूई के बिजनेस को ट्रिपल एच और स्टेफनी ही संभाल रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सेबल और ब्रॉक लेस्नर
5 of 13
3. ब्रॉक लेस्नर और सेबल
सेबल एक बार की डब्ल्यूडब्ल्यूएफ महिला चैंपियन हैं और वह पहले प्लेबॉय कवर मॉडल भी रही हैं। स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में ब्रॉक लेस्नर सबसे बड़े नामों में से एक है। उन्होंने रेसलिंग की दुनिया के दिग्गज एथलीट्स में से एक माना जाता है। सेबल की पहली शादी डब्ल्यूडब्ल्यू सुपरस्टार मार्क मेरो से हुई थी। हालांकि, दोनों अलग हो गए और इसके बाद सेबल की ब्रॉक लेस्नर से नजदीकियां बढ़ीं। 6 मई 2006 को सेबल और ब्रॉक शादी के बंधन में बंध गए। इनके दो बच्चे भी हैं। ये दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी प्राइवेट हैं और उन्हें पब्लिक में कम ही देखा जा सकता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00