लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

CM's Road Show: रायसेन-बुधनी-आष्टा में शिवराज ने किए रोड शो, भाजपा के लिए वोट मांगे, कमलनाथ पर साधा निशाना

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रायसेन/सीहोर Published by: दिनेश शर्मा Updated Sun, 10 Jul 2022 09:07 PM IST
जनसभाओं में सीएम शिवराज का स्वागत किया गया।
1 of 5
विज्ञापन
मध्य प्रदेश में चुनावी मौसम है। भाजपा प्रत्याशियों के लिए सीएम खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को रायसेन, बुधनी, आष्टा में रोड शो किए। इस दौरान उन्होंने विकास के काम गिनाए तो वहीं कमलनाथ पर भी निशाना साधा। 15 महीने की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया। 

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ जी की सरकार 15 महीने रही, लेकिन विकास के कोई भी कार्य नहीं किए, बल्कि वल्लभ भवन मंत्रालय को दलालों का अड्डा बना दिया था। उनका प्रदेश के विकास से कभी लेना-देना ही नहीं रहा। जनता उनसे विकास की बात करती तो कमलनाथ पैसे नहीं होने का रोना रोते थे। मैं जिस दिन से मुख्यमंत्री हूं, लगातार विकास के काम कर रहा हूं। मुझे प्रदेश के विकास एवं गरीब कल्याण के कार्यों के लिए कभी पैसे की कमी नहीं आई। मेरे जीवन का एक मात्र लक्ष्य प्रदेश का विकास और गरीब कल्याण है। 
 
सीएम शिवराज ने भाजपा के लिए आशीर्वाद मांगा।
2 of 5
मुख्यमंत्री चौहान ने पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रायसेन, बुधनी और आष्टा में रोड शो किया, जिसमें भारी जनसैलाब उमड़ा। सीएम शिवराज ने कहा कि आप भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाइए और विकास की जिम्मेदारी मुझे सौंप दीजिए। 

मुख्यमंत्री ने रायसेन में जनसभा में कहा कि रायसेन के विकास के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। यहां के सभी घरों में नल कनेक्शन से जलापूर्ति की व्यवस्था की जाएगी और रायसेन के सभी वार्ड में बेहतरीन सड़कों का जाल बिछेगा।  उन्होंने कहा कि गरीब परिवार समाज के किसी भी वर्ग से हो, उनके बच्चों की शिक्षा में कोई बाधा नहीं आने देंगे। बच्चों  के लिए ही हम सीएम राइज स्कूल  की शुरुआत कर रहे हैं। 28 करोड़ से इस स्कूल का भवन बनेगा।  चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी कभी मध्यप्रदेश में विकास के काम नहीं किये थे। फिर 15 महीने कमलनाथ सरकार रही, उस समय भी कोई काम नहीं किए, बल्कि हमनें गरीब भाइयों बहनों के लिए जो जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई थीं, उसे भी बंद करने का पाप किया। 
 
विज्ञापन
सीएम ने कहा कि अवैध नई कॉलोनियों को हम बनने नहीं देंगे, लेकिन पुरानी अवैध कॉलोनियों को वैध करके उनका संपूर्ण विकास किया जाएगा।
3 of 5
शिवराज ने कहा कि रायसेन शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 2842 आवास स्वीकृत हैं। मध्य प्रदेश में हमने एक सामाजिक क्रांति प्रारंभ की है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बेटे-बेटियों का मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ, आईआईएम आदि में एडमिशन होने पर फीस उनके माता-पिता नहीं, मामा भरवाएगा। जैसे ही बरसात खत्म हो धूम-धाम से कन्या विवाह का आयोजन किया जाए। 55000 हजार की राशि हमारी बेटियों को सामान एवं बाकी चीजों के लिए दी जाएगी। विकास के कामों के साथ-साथ मैं जनता की जिंदगी को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। 

सीएम ने कहा कि अवैध नई कॉलोनियों को हम बनने नहीं देंगे, लेकिन पुरानी अवैध कॉलोनियों को वैध करके उनका संपूर्ण विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ जी ने बुजुर्ग जनों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना भी बंद कर दी थी। हमने उसे फिर से शुरू कर दिया है। श्रवण कुमार बनके मामा तीर्थ यात्रा भी करवाएगा। बुजुर्ग फिर से बद्रीनाथ जी, जगन्नाथ जी, द्वारकापुरी, वैष्णो देवी जाएं उनकी व्यवस्था भाजपा सरकार करेगी।
 
मध्य प्रदेश में चुनावी मौसम है। भाजपा प्रत्याशियों के लिए सीएम खुद मोर्चा संभाले हुए हैं।
4 of 5
रायसेन के बाद शिवराज सिंह चौहान बुधनी पहुंचे। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बुधनी के विकास के लिए मैं हमेशा प्रयत्नशील रहता हूं। बुधनी का मुझ पर जो कर्ज है, उसे यहां का विकास कर उतार रहा हूं। बुधनी में कई विकास के काम चल रहे हैं। 500 करोड़ का 750 बिस्तर वाला मेडिकल कॉलेज यहां बनेगा, जहां बुधनी ही नहीं, बल्कि आसपास के क्षेत्र के भी लोगों को सुविधा मिलेगी। हमने बुधनी के विकास के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी से भी अनुरोध किया। हमारी बुधनी से नेशनल हाईवे निकल रहा है जिससे हमारी देश के प्रमुख शहरों से कनेक्टिविटी हो जाएगी।

शिवराज ने कहा कि विकास को गति मिलेगी। गरीब परिवार के बच्चे भी पढ़-लिख कर आगे बढ़ें, इसके लिए हम 28 करोड़ की लागत से सीएम राइज स्कूल बनाएंगे, जिसमें अत्याधुनिक शिक्षा सुविधाओं के साथ लैब, लाइब्रेरी और बच्चों के लिए बस की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की मिलकर डबल इंजन की सरकार चल रही है। आपका नगर भी विकास की कड़ी बने इसके लिए अधिक से अधिक भाजपा के पार्षदों को जिताएं।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की मिलकर डबल इंजन की सरकार चल रही है।
5 of 5
आष्टा में सीएम शिवराज ने कहा कि जनता मेरे दिल में बसी है और आपका प्रेम रोम-रोम में बसा है। आष्टा के विकास के लिए हमने जो संकल्प पत्र तैयार किया है, उसे पूरा करने की जिम्मेदारी मेरी है। आष्टा का विकास चाहते हैं, तो यहां अध्यक्ष और पार्षद के भाजपा प्रत्याशियों को विजय बनाएं। मेरे युवा बेटे-बेटियों, तुम्हारे उद्यमी बनने का सपना मैं साकार करूंगा। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में एक से 50 लाख रुपये तक बैंक लोन देंगे और उस लोन की वापसी की गारंटी हम देंगे एवं ब्याज पर सब्सिडी भी। स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत आष्टा में 1000 से अधिक स्ट्रीट व्यवसायियों को 10 हजार रूपए का ऋण दिया गया है। आप इसकी वापसी करेंगे, तो 20 हजार रूपए और इसकी वापसी पर 50 हजार रूपए तक का ऋण दिया जाएगा। मध्यप्रदेश की धरती पर शांति, कानून व्यवस्था के साथ बहन-बेटियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिसने भी डराने की कोशिश की, बहन-बेटियों पर बुरी नजर डाली, उसकी संपत्ति बुलडोजर चलाकर नेस्तनाबूद कर देंगे।

जनसभा के दौरान रायसेन में प्रदेश शासन के मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, वरिष्ठ नेता रामपाल सिंह, जिला प्रभारी सुधीर अग्रवाल, जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार, वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह कुशवाह, राकेश शर्मा, रामकुमार साहू, विजेश चतुर्वेदी, राकेश तोमर, वर्षा लोधी, बुधनी में सांसद रमाकांत भार्गव, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह राजपूत, वरिष्ठ नेता रघुनाथ सिंह भाटी, जिला अध्यक्ष रवि मालवीय एवं आष्टा में सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी, विधायक रघुनाथ मालवीय, सुरेश राय सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00