लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

LSC Box Office: आमिर की पांच गलतियों की वजह से फ्लॉप हो गई 180 करोड़ की फिल्म, मेकर्स को झेलना पड़ा भारी नुकसान!

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Thu, 06 Oct 2022 03:24 PM IST
लाल सिंह चड्ढा
1 of 6
विज्ञापन
आमिर खान एक बार फिर अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की वजह से सुर्खियाें में हैं। दरअसल, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने आमिर खान-करीना कपूर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के ओटीटी पर रिलीज होने की घोषणा की है। बता दें कि यह सिनेमाघरों में दस्तक देने के ठीक आठ सप्ताह बाद ओटीटी पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म के दोबारा चर्चाओं में आने से एक बार फिर लोगों के दिमाग में यह सवाल उठने लगे हैं कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने ऐसा क्या किया कि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई है। दरसअल, आमिर ने फिल्म के रिलीज से पहले और बाद में पांच बड़ी गलतियां कर डाली थीं, जिसकी वजह से उनकी फिल्म का यह हाल हुआ। आइए जानते हैं इन गलतियों के बारे में...
आमिर खान - किरण राव
2 of 6
असहिष्णुता पर बयान ने मचाया हंगामा
कईं साल पहले आमिर ने असहिष्णुता के मुद्दे पर एक बयान दिया था। आमिर खान के इस बयान ने देशभर में हंगामा मचा दिया था। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी  किरण राव को भारत में रहने से डर लगता है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट के इस बयान ने सभी लोगों को उनके खिलाफ कर दिया था, जिसके बाद नेटिजन्स ने अभिनेता को जमकर ट्रोल किया था। लोगों को यह बात आज तक याद है और फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज के समय सोशल मीडिया यूजर्स उनके इस बयान को निशाना बनाते हुए ट्वीट कर रहे हैं।
विज्ञापन
पीके और लाल सिंह चड्ढा
3 of 6
भगवान को अपमानित करने का आरोप 
साल 2014 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ में दर्शकों के सामने एक नया कॉन्सेप्ट रिलीज किया गया था। लेकिन दर्शकों को वह कुछ रास नहीं आया। गौरतलब है कि इस फिल्म को लेकर आज भी लोगों के मन में काफी ज्यादा गुस्सा है। लोगों का मानना है कि इस फिल्म के जरिए आमिर खान ने हमारे भगवान और हिंदू धर्म का बेहद अपमान किया है। जिस तरह से फिल्म में भगवान को दर्शाया गया है, वह दर्शकों को बिल्कुल रास नहीं आया। 
 
आमिर खान
4 of 6
भोले पर बयान देकर फंसे आमिर
आमिर खान के मुंह से गलती से ही सही कईं ऐसी बातें निकली हैं, जिनको लेकर आज भी लोगों के मन में उनके लिए गुस्सा भरा है। उन्हीं में से एक बयान है हिंदुओं के भगवान शिव को लेकर। स्टार प्लस के शो सत्यमेव जयते को होस्ट करते वक्त आमिर ने कहा था कि 20 रुपये का दूध लेकर शिव की मूर्ति पर चढ़ाने से अच्छा है कि किसी बच्चे को खाना खिला दिया जाए। अपने इस बयान के चलते आमिर खान को काफी ज्यादा ट्रोल होना पड़ा। लोगों का कहना है कि 'लाल सिंह चड्ढा' पर पैसे खर्च करने की बजाय गरीब बच्चों को खाना खिलाएं।
विज्ञापन
विज्ञापन
आमिर खान और तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन
5 of 6
तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से की मुलाकात
'लाल सिंह चड्ढा' फिल्म की कुछ शूटिंग तुर्की में भी हुई है इस दौरान आमिर खान ने वहां राष्ट्रपति की पत्नी एमिन एर्दोआन से मुलाकात की थी। इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं और लोगों ने आमिर खान पर निशाना साधना शुरू कर दिया था। उस दिन से लेकर आज भी आमिर लोगों के निशाने पर हैं। अब बायकॉट की मांग को जस्टिफाई करते हुए लोग कह रहे हैं कि जो शख्स चीन और पाकिस्तान के बाद भारत के सबसे बड़े दुश्मन देश के राष्ट्रपति की पत्नी के साथ मुलाकात कर रहा है उसकी फिल्म हम लोग नहीं देखेंगे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00