Sooryavanshi on OTT: अक्षय की फिल्म का बॉक्स ऑफिस सफर पूरा, अब नेटफ्लिक्स पर घर बैठे देखिए ‘सूर्यवंशी’

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: अपूर्वा राय Updated Fri, 03 Dec 2021 11:58 AM IST
Sooryavanshi
1 of 5
विज्ञापन
अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन चौथे हफ्ते में कमजोर पड़ता दिख रहा है। फिल्म दो सौ करोड़ के जादुई आंकड़े से अब भी करीब नौ करोड़ रुपये दूर है। और, शुक्रवार आधी रात को इसके ओटीटी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो जाने के बाद अब इसकी कमाई बॉक्स ऑफिस पर और कमजोर हो सकती है। फिल्म ‘सूर्यवंशी’ से पहले अक्षय कुमार की दो फिल्में ‘गुड न्यूज़’ और ‘मिशन मंगल’ ही दो सौ करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पाने में सफल रही हैं। ‘सूर्यवंशी’ के निर्माताओं को हालांकि अब भी उम्मीद है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दो सौ करोड़ का आंकड़ा छूने में सफल रहेगी।
फिल्म ‘सूर्यवंशी’
2 of 5
फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को रिलीज के चार हफ्ते बाद ओटीटी पर रिलीज होने की बात फिल्म की रिलीज होने से पहले ही तय हो गई थी और इसे लेकर फिल्म के निर्माताओं, वितरकों और प्रदर्शकों के बीच लंबी खींचतान भी चली। इसी के चलते फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की एडवांस बुकिंग पर भी असर पड़ा। फिल्म ने चौथे हफ्ते में शुक्रवार को 71 लाख रुपये, शनिवार को 1.43 करोड़ रुपये, रविवार को 2.05 करोड़ रुपये, सोमवार को 62 लाख रुपये, मंगलवार को 64 लाख रुपये और गुरुवार को 51 लाख रुपये कमाए। फिल्म की बॉक्स ऑफिस की कुल कमाई अब तक 190.88 करोड़ रुपये हो चुकी है। इसमें गुरुवार के आंकड़े जोड़ने के बाद फिल्म की कमाई और बढ़ने के आसार हैं। उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म चौथे हफ्ते में ही दो सौ करोड़ रुपये का आंकडा छू लेगी पर ऐसा हो नहीं सका।
विज्ञापन
विज्ञापन
फिल्म ‘सूर्यवंशी’
3 of 5
महाराष्ट्र में सिनेमाघरों को खोलने के एलान के बाद सबसे पहले जिन मेगा बजट फिल्मों के रिलीज होने का एलान हुआ था उसमें ‘सूर्यवंशी’ सबसे आगे थी। अक्षय कुमार की इस फिल्म ने अपनी लागत और बाद में उस लागत पर लगे ब्याज की रकम फिल्म की बॉक्स ऑफिस कमाई, सैटेलाइट राइट्स और ओटीटी राइट्स से वसूल कर ली है। लेकिन फिल्म के बन जाने के बाद लंबे समय तक रिलीज न हो पाने के चलते इसके सुपरहिट फिल्म का तमगा पाने में अड़चनें दिख रही हैं। आमतौर पर किसी फिल्म की कुल लागत की दूनी कमाई होने पर ही फिल्म सुपरहिट मानी जाती है। फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज तक इस पर इसके निर्माताओं के करीब दो सौ करोड़ रुपये खर्च हो चुके थे।
सूर्यवंशी
4 of 5
अक्षय कुमार की ब्रांड वैल्यू के हिसाब से फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कमाल नहीं दिखाया। उम्मीद की जा रही थी कि ये फिल्म कम से कम तीन सौ करोड़ रुपये बॉक्स ऑफिस पर कमाएगी। लेकिन, ऐसा नहीं होता देखकर ही अक्षय कुमार की एक और फिल्म ‘अतरंगी रे’ को इसके निर्माताओं ने सीधे ओटीटी पर ही रिलीज करने का फैसला कर लिया। इस फिल्म में अक्षय का स्पेशल अपीयरेंस बताया जाता है। फिल्म के लीड कलाकार धनुष और सारा अली खान हैं। फिल्म को निर्देशित किया है आनंद एल राय ने जिनकी पिछली फिल्म ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
सूर्यवंशी और इटर्नल्स
5 of 5
अक्षय कुमार के करियर में अब तक कोई भी सोलो फिल्म दो सौ करोड़ रुपये का आंकड़ा पार नहीं कर सकी है। दो सौ करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने वाली उनकी इसके पहले की फिल्में ‘गुड न्यूज’ और ‘मिशन मंगल’ रही हैं। फिल्म ‘गुड न्यूज’ में वह पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ के अलावा करीना कपूर औऱ कियारा आडवाणी के साथ थे और ‘मिशन मंगल’ की गिनती विद्या बालन की सुपरहिट फिल्मों में भी होती है। इस फिल्म में अक्षय और विद्या के अलावा तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुलहरी, शरमन जोशी और नित्या मेनन जैसे सितारे भी मौजूद रहे।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00