Sehwag On Shoaib Akhtar: सहवाग का शोएब अख्तर पर बड़ा आरोप, कहा- 'चकिंग' करते थे रावलपिंडी एक्सप्रेस, शेन बॉन्ड को लेकर कही ये बात

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 18 May 2022 01:39 PM IST
शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग
1 of 5
विज्ञापन
भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज और 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अख्तर गेंदबाजी के दौरान 'चकिंग' करते थे। 2000 के दशक में मैदान पर सहवाग और अख्तर के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलती थी। कई मैचों सहवाग अख्तर पर हावी रहे तो कभी अख्तर ने सहवाग को अपनी स्पीड का काफी परेशान किया था।
सहवाग और शोएब अख्तर
2 of 5
भारत के पूर्व बल्लेबाज ने 'होम ऑफ हीरोज स्पोर्ट्स18' से बातचीत में कहा- अख्तर भी ये बात जानते ते कि वह 'चकिंग' करते थे। नहीं तो आईसीसी उन पर प्रतिबंधित क्यों लगाता? ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का एक्शन सही था, इसलिए उनकी गेंदों पर रन बनाना आसान था। अख्तर के सामने यह अनुमान लगाना मुश्किल होता था कि उनकी हाथ और गेंद कहां से आएगी।
विज्ञापन
सहवाग और शोएब अख्तर
3 of 5
सहवाग ने कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड के खिलाफ खेलने में भी उन्हें परेशानी होती थी। सहवाग ने कहा- मुंबई इंडियंस के मौजूदा कोच शेन बॉन्ड उस वक्त के सबसे कठिन गेंदबाज थे। बॉन्ड की गेंदें शरीर के पास काफी तेजी से आती थीं, भले ही वह ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करते हों।
शोएब को सहारा देते सहवाग
4 of 5
सहवाग ने कहा- मुझे ब्रेट ली के सामने इतनी परेशानी नहीं होती थी। वहीं, अगर मैं शोएब अख्तर को दो चौके या छक्के मार देता था तो वह बीमर या यॉर्कर फेंकते थे। सहवाग ने बताया कि उनकी अब भी अख्तर से अच्छी दोस्ती है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली को लेकर भी बात कही।
विज्ञापन
विज्ञापन
शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग
5 of 5
सहवाग ने कहा- सचिन, गांगुली, द्रविड़ और लक्ष्मण 150 से 200 गेंद खेलकर शतक बनाते थे। अगर मैं भी उसी औसत से खेलता तो मुझे कोई याद नहीं रखता। मुझे अपनी अलग पहचान बनाने के लिए उनसे तेज रन बनाने थे। मैंने कभी खुद को सीमित नहीं किया और हमेशा ही तेज रन बनाने की कोशिश की। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00