लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

T20 WC: टी20 विश्व कप में अब तक स्टार रहे हैं ये खिलाड़ी, कोहली-सूर्या हमेशा चमके तो राहुल अहम मौके पर चले

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 07 Nov 2022 09:56 PM IST
भारतीय टीम
1 of 7
विज्ञापन
टी20 विश्व कप में भारत का अगला मैच इंग्लैंड के साथ है। एडिलेड के मैदान में दोनों टीमें जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगी। 2021 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और टीम इंडिया ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। हालांकि, इस बार भारतीय टीम तैयारी के साथ पहुंची और ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा आठ अंक हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। यहां हम बता रहे हैं कि भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में किन खिलाड़ियों का योगदान सबसे ज्यादा रहा है।

केएल राहुल

केएल राहुल
2 of 7
लोकेश राहुल इस विश्व कप के शुरुआती तीन मैचों में फेल हुए थे। इसके बाद उन्हें हटाकर ऋषभ पंत या विराट कोहली से पारी की शुरुआत कराने की बात कही जा रही थी। अपने तीसरे मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को दोनों मैच जीतना जरूरी था। अहम मौके पर राहुल लय में आए और पहले बांग्लादेश फिर जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान है।
विज्ञापन

विराट कोहली

विराट कोहली
3 of 7
एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद विराट लय में लौट आए हैं। वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने अब तक टी20 विश्व कप 2022 में पांच पारियों में 123 के औसत से 246 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 138.98 का है। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे अहम पारी खेली थी और अपने दम पर भारत को जीत दिलाई थी। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी विराट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
4 of 7
सूर्यकुमार यादव इस साल शानदार फॉर्म में हैं। वह टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और भारत की सफलता में उनका योगदान काफी ज्यादा है। सूर्यकुमार ने लगभग हर मैच में भारत के लिए तेजी से रन बनाए हैं। उनकी बल्लेबाजी के चलते ही भारतीय टीम अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही है। इस विश्व कप में वह पांच पारियों में 75 के औसत और 193.97 के स्ट्राइक रेट से 225 रन बना चुके हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
5 of 7
हार्दिक पांड्या भी आईपीएल 2022 से बेहतरीन फॉर्म में हैं। विश्व कप में उन्होंने कोई तूफानी पारी नहीं खेली, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में भारत को जीत दिलाई। उन्होंने पहले गेंद के साथ कमाल किया और अहम मौकों पर विकेट निकाले। इसके बाद विराट के सात शतकीय साझेदारी कर भारत को मैच जिताया।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00