लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

T20 World Cup: इस भारतीय बल्लेबाज के मुरीद हुए डेल स्टेन, जमकर तारीफ की, कहा- वह भारत के 'एबी डिविलियर्स'

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 12 Oct 2022 08:50 PM IST
डेल स्टेन और सूर्यकुमार यादव
1 of 5
विज्ञापन
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को उनकी अनोखी बैटिंग स्टाइनल के लिए जाना जाता है। उन्हें मैदान के किसी भी कोने में छक्के लगाने की महारत हासिल है। इसी वजह से उनका नाम मिस्टर 360 डिग्री पड़ा था। अब दुनिया को एक और इसी अंदाज का बल्लेबाज देखने को मिल रहा है। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल फिलहाल में अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को हैरान कर दिया है। सूर्यकुमार मैदान पर आते ही गियर शिफ्ट करने में माहिर हैं और उनमें भी मैदान के किसी भी कोने में छक्का लगाने की क्षमता है। कुछ फैन्स उन्हें एबी डिविलियर्स का असली उतराधिकारी भी मान रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन का भी मानना कुछ ऐसा ही है। 
एबी डिविलियर्स
2 of 5
ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक जड़ने के बाद सूर्यकुमार ने अपने फॉर्म को टी20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में भी जारी रखा। उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में 35 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। सोमवार को खेले गए इस मैच को भारत ने 13 रन से अपने नाम किया था। स्टेन ने एक टीवी चैनल पर कहा- सूर्यकुमार एक शानदार 360-डिग्री प्लेयर हैं। वह मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं। वह भारत के एबी डिविलियर्स बन सकते हैं। वह अभी जिस फॉर्म में है, वर्ल्ड कप में निश्चित तौर पर सभी की नजरें उन पर होंगी।
विज्ञापन
हेलिकॉप्टर शॉट लगाते सूर्यकुमार यादव
3 of 5
स्टेन ने आगे बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई हालात भारतीय नंबर चार बल्लेबाज के लिए सही साबित हो सकते हैं। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम 23 अक्तूबर को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। इससे पहले टीम 17 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया और 19 अक्तूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी। स्टेन ने कहा- सूर्यकुमार शॉट लगाने के लिए गेंद की गति का उपयोग करना पसंद करते हैं। वह बैकवर्ड स्क्वायर पर शॉट लगाना पसंद करते हैं। पर्थ, मेलबर्न के मैदानों में गेंद तेज आती है तो सूर्यकुमार को इसका फायदा मिल सकता है।
सूर्यकुमार यादव
4 of 5
स्टेन ने कहा- ऐसे में सूर्यकुमार गति का उपयोग कर सकते हैं। तब आप फाइन लेग पर, विकेट के पीछे और पूरे स्टेडियम में कहीं भी हिट कर सकते हैं। सूर्यकुमार जब मैदान पर जम जाते हैं तो वह बैक फुट पर कुछ बेहतरीन शॉट लगाते हैं। उन्होंने कुछ शानदार बैक फुट कवर ड्राइव और फ्रंट फुट से कुछ खूबसूरत कवर ड्राइव भी खेली हैं। इसलिए वह एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं और वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है, जहां विकेट सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाजों के अनुकूल हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सूर्यकुमार यादव
5 of 5
सूर्यकुमार के कुछ अनोखे शॉट्स की झलक-

Suryakumar Yadav lifts Chris Jordan over mid-off with a flourish |  ESPNcricinfo.com
India vs Hong Kong Asia Cup 2022: Rohit Sharma left SPEECHLESS after  Suryakumar Yadav BLITZ | Cricket News | Zee News
Suryakumar said his mind, this was the planning in the last overSuryakumar Yadav, Prithvi Shaw to fly to England as replacements for Test  seriesSuryakumar Yadav within striking distance of becoming world No. 1 T20I  batter
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00