2021 Suzuki Hayabusa का इंतजार खत्म: भारत में इस दिन लॉन्च हो रही है यह सुपरबाइक, जानें कीमत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 22 Apr 2021 05:04 PM IST
Suzuki Hayabusa 2021
1 of 10
विज्ञापन
जापान की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Suzuki Motor Corporation (सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन) अपनी सुपरबाइक Suzuki Hayabusa (सुजुकी हायाबुसा) की तीसरी पीढ़ी को भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च करने वाली है। दोपहिया वाहन निर्माता ने इसकी पुष्टि की है कि वह अपनी इस प्रीमियम बाइक को 26 अप्रैल को लॉन्च करेगी और इसके साथ ही इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। नई 2021 हायाबुसा में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। 
Suzuki Hayabusa 2021
2 of 10
सुजुकी अपनी नई बाइक की बिक्री दुनिया भर के बाजार में करेगी। हाल ही में सुजुकी ने अपनी इस लोकप्रिय बाइक को अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए पेश किया था। जिसके बाद 2021 हायाबुसा बाइक सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SMIPL) की भारतीय वेबसाइट पर भी इसे लिस्ट कर दिया गया था। जिसके बाद अब इसकी लॉन्चिंग की तारीख की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह जानकारी साझा की है। 
 
विज्ञापन
विज्ञापन
Suzuki Hayabusa 2021
3 of 10
सुजुकी पिछले कुछ समय से अपनी इस प्रीमियम स्पोर्ट्स सुपरबाइक को लेकर सुर्खियां बटोर रही है। इस बाइक की लागतार टेस्टिंग की जा रही है। अब कंपनी ने इसका एक अधिकारिक वीडियो जारी किया है, जिसमें यह बाइक एक अवतार में दिखाई दे रही है। नई हायाबुसा में कंपनी के नए लोगो डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही बाइक में नए डिजाइन का फ्यूल टैंक दिया गया है। 
Suzuki Hayabusa 2021
4 of 10
इसके साथ ही इस स्पोर्ट बाइक में एयरोडायनमिक फेस और क्रोम प्लेटेड लॉन्ग एग्जॉस्ट दिए गए हैं जो बाइक को पहले से ज्यादा एग्रेसिव लुक देता है। इसके अलावा बाइक में 7-स्पोक अलॉय व्हील्स मिलेंगे जो नए डिजाइन के साथ पेश किए गए हैं। 2021 सुजुकी हायाबुसा को तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। इनमें कैंडी बर्नेट गोल्ड के साथ ग्लास स्पार्कल ब्लैक, कैंडी डेरिंग रेड के साथ मेटालिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर और मेटालिक मैट स्टेलर ब्लू के साथ पर्ल ब्रिलएंट व्हाइट जैसे रंग शामिल हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Suzuki Hayabusa 2021
5 of 10
दमदार इंजन
नई 2021 Suzuki Hayabusa बाइक में अपडेटेड इंजन दिया गया है। इसमें 1,340 cc, इनलाइन 4-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है जो अब यूरो 5 उत्सर्जन मानकों का पालन करता है। यह इंजन एक राइड-बाय-वायर इलेक्ट्रॉनिक थ्रोटल सिस्टम से लैस है। इसके साथ-साथ इसमें अपडेटेड इनटेक और एक्जॉस्ट सिस्टम भी मिलता है। कंपनी के अनुसार, इस नए सेटअप का फायदा लो और मिड-रेंज में पावर और टॉर्क आउटपुट को बढ़ाने में मिलेगा।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00