अब आप कम कीमत में भी खरीद सकते हैं ये आॅटोमैटिक कारें, देखें कौन-सी है खास

आॅटो डेस्क,अमर उजाला Updated Mon, 19 Nov 2018 04:44 PM IST
Automatic cars
1 of 5
विज्ञापन
आॅटोमैटिक कारें आजकल लोगों को काफी आकर्षित कर रही हैं। इसकी वजह बढ़ता हुआ ट्रैफिक और चलाने में सहुलियत है।अब जैसा प्रचलन चलता है वाहन निर्माता कंपनियां उसी को ध्यान में रखते हुए कारों पर काम करना शुरू कर देती हैं वैसे तो बाजार में कई ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एएमटी) वाली कारें  मौजूद हैं।

जिनमें से आप अपनी मनपसंद कार चुन सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको अलग अलग डीलर पर जाकर कार के बारे में जानकारी जुटाने की जरूरत होगी, फिलहाल आपकी इस परेशानी को कम करते हुए आइए बताते हैं, ऐसी कारों के बारें में जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में बेहतरीन विकल्प हैं। 
santro 2018
2 of 5
हुंडई सैंट्रो
हुंडई ने हाल ही में अपनी कार सैंट्रो को कुल पांच वेरियंट में उतारा गया है जिनमें एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, स्पोर्ट्ज़ (O) और एस्टा शामिल हैं। इस कार के  मैग्ना और स्पोर्ट्ज़ वेरियंट में आपको एएमटी का विकल्प मिलता है। जिनमें  मैग्ना की कीमत 5.18 लाख और स्पोर्ट्ज़ वेरियंट की कीमत 5.46 लाख रुपये है।नई सैंट्रो  कार में 1.1-लीटर का 4-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 69 पीएस की पावर और 99 एनएम का टॉर्क जनेरेट करता है 
विज्ञापन
tata tiago
3 of 5
टाटा टियागो
टाटा की कार टियागो युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करती है। टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का ताज इसी कार के नाम है। यह कार पेट्रोल वेरियंट के साथ साथ डीजल वेरियंट  में भी मार्केट में उपलब्ध हैं। इस कार में कंपनी ने  1.2-लीटर इंजन दिया गया है, जो 84 बीएचपी की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनेरेट करता है। कंपनी ने इसके ऑटोमैटिक वेरियंट की कीमत 5.04 लाख से 5.63 रुपये के बीच रखी है।
Maruti celerio]
4 of 5
मारुति सेलेरियो
मारुति की यह कार फैमिली कार के तौर पर काफी लोकप्रिय है। सेलेरियो की हैचबैक कारों में अपनी अलग पहचान है। इसमें 1-लीटर वाला इंजन दिया गया है जो  67 बीएचपी की पावर और 90एनएम टॉर्क जनरेट करता है। मारुति की इस कार के एएमटी वेरियंट की कीमत4.97 लाख रुपये से 5.40 लाख रुपये के बीच है।
विज्ञापन
विज्ञापन
maruti alto k10
5 of 5
मारुति सुजुकी ऑल्टो के10
मारुति की यह कार आज भी लाखों लोगों की पहली पसंद है इस कार का ऑटोमैटिक वेरियंट भी बाजार में उपलब्ध है। इस कार में  1-लीटर वाला इंजन दिया गया है, जो कि 67बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार के ऑटोमैटिक वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत कंपनी ने करीब 4.20 लाख रुपये रखी है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00