तलाक के बाद पत्नी पहुंची आयकर विभाग, पति की काली कमाई की खोली पोल 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 06 Feb 2018 03:17 PM IST
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से तलाक से जुड़ा एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने तलाक के बाद अपने पति की बेनामी संपत्ति का खुलासा आयकर विभाग के आगे कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्नी को पति की ओर से मर्जी का मासिक भत्ता नहीं मिल रहा था और बदला लेने के लिए उसने कमाई की सारी पोल खोल दी।
बताया जा रहा है कि आयकर विभान ने पति के खिलाफ करोड़ों रुपये की हेरफेर का आरोप तय किया है। पति पेशे से एक प्रोपर्टी डीलर है और वह सालों से धांधली को अंजाम देता आ रहा था। जांच में पता चला है कि पत्नी के बैंक अकाउंट में 10 लाख रुपये जमा किए हुए थे और इसकी जानकारी नहीं दी गई थी।

पत्नी का आरोप है कि उसके नाम पर प्रॉपर्टी का लेन देन किया जा रहा था और इसकी उसे कोई जानकारी नहीं थी। एक संपत्ति बेचने के बाद 70 लाख की रकम ब्रोकर और उसके पिता के नाम बैंक खाते में मिली। विभाग ने दोनों खातों की रकम सीज कर दी है। अन्य लेनदेन की जांच भी चल रही है। पति की मां और बहन के नाम पर भी तीन एकड़ जमीन पाई गई है। 

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

Spotlight

Most Read

National

पति ने फोन में डाउनलोड किया ऐसा ऐप, पत्नी ने की आत्महत्या की कोशिश

पति ने अपनी पत्नी के फोन में उससे बिना पूछे ऐसा ऐप डाउनलोड किया, जिसके बारे में पता चलते ही उसने फांसी के फंदे पर झूलने की कोशिश की......

22 मई 2018

Related Videos

ऐप्स जिनकी मदद से आप कमा सकते हैं पैसा

दुनियाभर के लोग पैसे कमाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन इस मेहनती दुनिया में इंटरनेट एक ऐसी जगह बनकर उभर रही है जहां आप बिना कोई मेहनत किए हजारों रुपए कमा सकते है वह भी घर बैठे।

22 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen