तलाक के बाद पत्नी पहुंची आयकर विभाग, पति की काली कमाई की खोली पोल 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 06 Feb 2018 03:17 PM IST
 After divorce ex wife made complaint about black money of husband to income tax department
प्रतीकात्मक तस्वीर
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से तलाक से जुड़ा एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने तलाक के बाद अपने पति की बेनामी संपत्ति का खुलासा आयकर विभाग के आगे कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्नी को पति की ओर से मर्जी का मासिक भत्ता नहीं मिल रहा था और बदला लेने के लिए उसने कमाई की सारी पोल खोल दी।
बताया जा रहा है कि आयकर विभान ने पति के खिलाफ करोड़ों रुपये की हेरफेर का आरोप तय किया है। पति पेशे से एक प्रोपर्टी डीलर है और वह सालों से धांधली को अंजाम देता आ रहा था। जांच में पता चला है कि पत्नी के बैंक अकाउंट में 10 लाख रुपये जमा किए हुए थे और इसकी जानकारी नहीं दी गई थी।

पत्नी का आरोप है कि उसके नाम पर प्रॉपर्टी का लेन देन किया जा रहा था और इसकी उसे कोई जानकारी नहीं थी। एक संपत्ति बेचने के बाद 70 लाख की रकम ब्रोकर और उसके पिता के नाम बैंक खाते में मिली। विभाग ने दोनों खातों की रकम सीज कर दी है। अन्य लेनदेन की जांच भी चल रही है। पति की मां और बहन के नाम पर भी तीन एकड़ जमीन पाई गई है। 

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

धुरियापार में चाकू से गोदकर युवक की हत्या

पिता ने कहा, बकरी चोरों ने की हत्या, शव लेकर थाने पहुंचे परिवार के लोग, घटनास्थल पर एसपी दक्षिणी भी पहुंचे, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

25 फरवरी 2018

Related Videos

शाम तक की सारी खबरों का राउंड अप 25 फरवरी 2018

‘यूपी न्यूज’ बुलेटिन में देखिए उत्तर प्रदेश के हर गांव हर शहर की छोटी-बड़ी खबरें रोजाना सुबह 9 और शाम 7 बजे सिर्फ अमर उजाला टीवी पर। अमर उजाला टीवी पेज पर एक क्लिक पर जानिए यूपी की ताजा-तरीन खबरें और दें अपनी राय, सुझाव और कमेंट्स।

25 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen