ऑनर किलिंग : पिता और मामा बने हैवान

रांची/इंटरनेट डेस्क Updated Fri, 21 Dec 2012 11:09 AM IST
honour killing : father and uncle killed couple
हैवानियत अपनी हदें तोड़ती गई और पिता व मामा की सहमति से लड़की का बलात्कार किया गया। मामला तो ऑनर किल‌िंग का है, जिसके चलते दो प्रेमी युगल की जान ले ली गई। ले‌किन क्रूरता यहीं नहीं रूकी और पिता व मामा की मौजूदगी में लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। यह सब सम्मान के नाम पर जान लेने वाले पिता और मामा की सहमति से हुआ।

पिता और मामा के सामने पहले लड़की को पीटा गया और फिर तीन लोगों ने उसका बलात्कार किया। फिर उसे मरा हुआ समझकर पुल से नीचे फेंक गये। लड़की के पिता, मामा और तीन अन्य ने उसके प्रेमी को भी पीटा और गला घोंट हत्या कर जंगल में फेंक दिया। मरने से पहले लड़की ने पुलिस को अपने बयान में यह बातें बताईं। लड़की की इलाज के दौरान 14 दिसंबर को मौत हो गई। पुलिस को लड़के का शव राढ़हा के रतनटांड़ा जंगल से 20 दिसंबर को मिला।

मामले में पुलिस ने हत्या, अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म, सबूत छिपाने सहित अन्य मामलों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मोइन अंसारी, रकीब अंसारी, रहमत अली और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी लड़की के मामा रकीब अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रेमी जोड़ा प्रवीण साहु और लड़की रेशम लोहरदगा कुजरा गांव के रहनेवाले हैं।

पिठौरिया थाना प्रभारी के अनुसार प्रवीण साहु पुत्र खुमलाल साहु का गांव की ही एक लड़की रेशम के साथ प्रेम-प्रसंग था। दोनों 25 अक्तूबर को घर से भागे थे और जमशेदपुर में छिपे हुये थे। इसी दौरान लड़की की फोन पर मां से बात हुई। लड़की के पिता ने निकाह की बात कहकर दोनों को रांची बुलाया। 13 दिसंबर को वे रांची पहुंचे। उस समय लड़की के नाबालिग होने के चलते मैरिज कोर्ट ने शादी की इजाजत नहीं दी।

इसके बाद फिर से निकाह कराने की बात कहकर पिता मोइन अंसारी और मामा रकीब अंसारी दोनों को बड़गाईं ले गये। उसी रात मोइन अंसारी, रफीक अंसारी, बोलेरो चालक रहमत अली प्रेमी जोड़े को लेकर पिठोरिया घाटी गए। पहले दोंनो को पीटा गया और फिर प्रवीण की हत्या कर दी गई। उसके बाद वहां से थोड़ी दूर जाकर फिर गाड़ी को रोका गया। वहां पर पहले रेशम को पीटा गया और फिर उसके पिता व मामा की मौजूदगी में बाकी तीन लोगों ने लड़की से बलात्कार किया। फिर मरा हुआ समझकर उसे पतरातू थाना क्षेत्र के नलकारी नदी पुल के नीचे फेंक दिया। पुलिस ने 14 दिसंबर को रेशम को अस्पताल में भ्रर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

Spotlight

Most Read

Bihar

नीतीश के काफिले पर पथराव के बाद जेड प्लस सुरक्षा देगी मोदी सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री के काफिले पर कुछ दिनों पहले हुए हमले के मद्देनजर नीतीश कुमार को जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा दी जाएगी।

19 जनवरी 2018

Varanasi

मऊ की खबर

20 जनवरी 2018

Related Videos

ओडिशा के इस ‘दशरथ मांझी’ ने बच्चों के लिए बनाई 8 किमी. लंबी सड़क

ओडिशा के कंधमाल में रहनेवाले जालंधर नायक ने अपने बच्चों के लिए अकेले ही आठ किलोमीटर लंबी सड़क तैयार कर दी। जालंधर के बच्चे इलाके में सड़क न होने की वजह से जंगल के रास्ते स्कूल नहीं जा पाते थे।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper