गिरफ्तार होते ही फिर रिहा हुआ माल्या, जानिए पांच बड़ी बातें

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 03 Oct 2017 06:40 PM IST
Vijay Malya Arrested In London Know More 5 Big Things
विजय माल्या (फाइल फोटो) - फोटो : PTI
शराब कारोबारी विजय माल्या को  मंगलवार को एकबार फिर गिरफ्तार किया गया, हालांकि घंटेभर के अंदर ही वह एक बार फिर जमानत लेने में सफल रहे। बता दें कि माल्या पर आरोप है कि वह भारतीय बैंकों से लिए गए 9,000 करोड़ रुपये का लोन चुकाए बिना देश छोड़कर चले गए। वहीं यह पहली बार नहीं हुआ है जब उन्हें गिरफ्तार होने के घंटेभर बाद ही जमानत मिल गई। जानिए इस मामले में से जुड़ी पांच बातें।

1. 2 मार्च 2016 में  9400 करोड़ के देनदार विजय माल्या ने देश छोड़ दिया था। वह मार्च 2016 से ब्रिटेन में रह रहा है। 

2. विदेश मंत्रालय ने 24 अप्रैल 2016 को माल्या का पासपोर्ट रद्द कर दिया था। विदेश मंत्रालय ने ऐसा प्रवर्तन निदेशालय के आग्रह पर किया है। विदेश मंत्रालय ने ऐसा प्रवर्तन निदेशालय के आग्रह पर किया है।

3. 29 अप्रैल 2016 भारत ने ब्रिटेन से माल्या को लौटाने के लिए कहा था।  इस आग्रह के बाद माल्या ने कहा था कि अगर उनकी कुछ शर्तें मान ली जाएं तो वह भारत आने के लिए तैयार हैं।

4. 9 मई 2016 को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इंटरपोल से नोटिस की मांग की थी। ईडी ने बताया था कि इंटरपोल ने कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं जो कि माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अतिरिक्त ब्यौरा उपलब्ध कराने को लेकर थे। 

5. 18 अप्रैल 2017 को ब्रिटेन में ही माल्या को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि कुछ घंटों बाद ही उन्हें रिहा कर दिया गया था।

बता दें कि माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस को सुधारने के लिए 17 बैंकों के कंशोर्सियम से 6027 करोड़ का लोन लिया था। इसमें से सबसे ज्यादा लोन एसबीआई से लिया गया था, जो 1600 करोड़ रुपये के करीब था।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

योगी बोले- पीएम मोदी की तरह काम करना चाहते हैं ट्रंप, यह देश के लिए गर्व की बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

ये हैं दिल्ली के वो 20 विधायक जिनकी चली गई कुर्सी

आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में चली गई है। आईए, आपको बताते हैं बीस विधायकों के बारे में सबकुछ, आम आदमी पार्टी के किस विधायक ने कौन सी सीट जीती और उसे किस डिपार्टमेंट का संसदीय सचिव नियुक्त किया गया था।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper