Hindi News ›   India News ›   Prakash Javadekar on 100 days of BJP Govt says biggest decision was scrapping article 370

मोदी सरकार 2.0 के 100 दिन : शाह ने बताईं उपलब्धियां तो राहुल ने तीखे अंदाज में दी 'बधाई'

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Sneha Baluni Updated Sun, 08 Sep 2019 06:36 PM IST
राहुल गांधी, अमित शाह (फाइल फोटो)
राहुल गांधी, अमित शाह (फाइल फोटो)
विज्ञापन
ख़बर सुनें

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रियों को बधाई दी है। उन्होंने इस मौके पर सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले गिनाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राष्ट्र सुरक्षा, विकास और गरीब कल्याण की पर्याय है। ये सरकार देश के हर वर्ग की आशाओं की प्रतीक है। 

विज्ञापन




गृहमंत्री ने कहा कि अपने द्वितीय कार्यकाल के 100 दिनों में प्रधानमंत्री मोदी ने कई ऐसे ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, जिसकी राह हर देशवासी 70 सालों से देख रहा था। चाहे जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाना हो या मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के अभिशाप से मुक्त करना या यूएपीए कानून को मजबूत कर देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करना हो। यह सभी निर्णय प्रधानमंत्री मोदी की निर्णायक नेतृत्व क्षमता व राष्ट्रहित के प्रति उनकी अटूट प्रतिज्ञा को दर्शाते हैं।


वहीं, भाजपा के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा। राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'बधाई हो मोदी सरकार को 100 दिन कोई भी विकास कार्य न करने के लिए, लगातार लोकतंत्र को तहस-नहस करने के लिए, आलोचनात्मक मीडिया का गला घोंटने के लिए। स्पष्ट नेतृत्व की कमी, हमारी रुकी हुई अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए बेहतर दिशा और योजनाओं की कमी के लिए।
भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार शपथ ग्रहण के पहले दिन से ही अथक प्रयास कर रही है। मेरा मानना है कि 100 दिनों में किया गया कार्य अतुलनीय है और जो भी विकास हुआ है उससे जनता अवगत है।
 




वहीं, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई हैं। उन्होंने कहा, 'सरकार द्वारा लिया गया सबसे बड़ा फैसला  अनुच्छेद 370, 35ए, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का था। इसे 35 दिन बीत चुके हैं और कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर कुछ नहीं हुआ है। घाटी की परिस्थिति सामान्य हो रही है।'
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00