गुजरात पुलिस ने कहा, 2002 दंगा पीड़ितों के फंड का सितलवाड़ ने किया गलत इस्तेमाल

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 02 Dec 2016 10:58 AM IST
Police claim proof of Teesta Setalvad and her trust pocketing NGO funds
तीस्ता सीतलवाड़
गुजरात पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के सामने दावा किया है कि तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति ने एनजीओ को मिले पैसे को व्यक्तिगत तौर पर खर्च किया है। पुलिस ने कहा है कि साल 2002 के गुजरात दंगे में पीड़ित लोगों के कल्याण के लिए मिले 9.75 करोड़ रुपए डोनेशन में से 3.85 करोड़ रुपए निजी कार्यों में खर्च किए हैं। 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, 83 पेज के एफिदेविट में असिस्टेंट कमिश्नर राहुल बी पटेल ने सीतलवाड़, उनके पति जावेद आनंद और उनके ट्र्स्ट (सेंटर फॉर जस्टिस एंड पीस और सबरंग) के असहयोग के बारे में विस्तृत उल्लेख किया है। उन्होंने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि पुलिस ने उनसे गुलबर्ग सोसायटी के दंगा पीड़िततों की शिकायतों की जांच के लिए दस्तावेज मांगे थे। 

बताते चलें कि सीतलवाड़ और उनके पति की अग्रिम जमानत याचिका को गुजरात हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। इस दौरान कोर्ट ने जांच के लिए जरूरी दस्तावेज पुलिस को सौंपने के निर्देश दिए थे।

तीस्ता और उनके पति जावेद इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग भी जा चुके हैं। दोनों ने आरोप लगाया कि गुजरात पुलिस उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए अभियान छेड़ी हुई है। 
 
आगे पढ़ें

पुलिस ने बैंक खातों की जांच की

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

निर्भया गैंगरेप मामले में तुरंत याचिका दे अभियुक्त : सुप्रीम कोर्ट

पीठ ने कहा कि अभियुक्त तुरंत याचिका दाखिल करे, ताकि वह अपने फैसले पर अंतिम मुहर लगा सके।

23 जनवरी 2018

Related Videos

पद्मावत देखने को तैयार करणी सेना, रखी ये शर्त

करणी सेना लगातार फिल्म पद्मावत का विरोध कर रही है। करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह काल्वी सोमवार को इसी सिलसिले में यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper