Hindi News ›   India News ›   opinion polls in election 2022 what is the opinion poll on which samajwadi party has demanded to stop, why some parties opposes to ban opinion polls in india, sometime opinion polls make wrong predictions

Opinion Polls: क्या होता है ओपिनियन पोल जिस पर रोक लगाने की सपा ने की है मांग, क्या ये गलत भी साबित होते हैं?

Pratibha Jyoti प्रतिभा ज्योति
Updated Mon, 24 Jan 2022 01:43 PM IST

सार

एक्सपर्टस का कहना है कि अक्सर देखा गया है कि जब जनमत सर्वेक्षण पार्टियों के पक्ष में नहीं होते तो वे इसे भ्रमित करने वाला बता देते हैं और जब सर्वेक्षण उनके पक्ष में होता है तो वे इसे जनता की राय बताते हैं।     
Prayagraj News :  समाजवादी पार्टी।
Prayagraj News : समाजवादी पार्टी। - फोटो : प्रयागराज
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

चुनावी मौसम आते ही सर्वे की भरमार लग जाती है। जिसमें जनता के बीच सर्वे करके उनकी राय जानी जाती है। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से कुछ समाचार चैनलों पर प्रसारित होने वाले ऐसे ही ओपिनियन पोल यानी जनमत सर्वेक्षणों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है। चुनाव आयोग को लिखे पत्र में सपा ने कहा है कि ओपिनियन पोल्स के प्रसारण से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता है और वे मतदाताओं को गुमराह भी करते हैं। पार्टी ने मांग की है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए न्यूज चैनलों पर दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने सपा के इस कदम को उसकी हताशा करार दिया है।
विज्ञापन

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00