लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   NIA conducted searches in 6 States in the case pertaining to activities of ISIS

NIA Raid: आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, छह राज्यों में की छापेमारी, कई अवैध सामग्री जब्त

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 31 Jul 2022 01:38 PM IST
सार

NIA Raid Today Against ISIS: संदिग्ध आतंकी गतिविधियों के मामलों में एनआईए द्वारा 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था।
 

एनआईए की छापेमारी
एनआईए की छापेमारी - फोटो : Social media
ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने  आज आईएसआईएस की गतिविधियों से संबंधित मामले में छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली। एनआईए की इस कार्रवाई में आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री जब्त की गई हैं। मामले में आगे की जांच जारी है।



इन राज्यों में हुई छापेमारी
मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन जिले; गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिले, बिहार में अररिया जिला, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर शहर जिले, महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ जिले और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले ISIS की गतिविधियों से संबंधित हैं। एनआईए द्वारा 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था।


यूपी के सहारनपुर में एनआईए और एटीएस की टीम की कार्रवाई
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और यूपी एटीएस ने देवबंद में छापा मारकर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। बताया कि संदिग्ध युवक एक मदरसे का छात्र है। वह आईएस मॉड्यूल से संपर्क में था। काफी समय से एनआईए के रडार पर था। एनआईए के टीम ने उसे आज सुबह मदरसे से ही उसे धर दबोचा। हालांकि स्थानीय पुलिस ने अभी एनआईए की कार्रवाई की पुष्टि नहीं की है। यूपी एटीएस और एनआईए ने गोपनीय सूचना के आधार पर इस संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी सीरिया में हुए बम धमाकों से भी जुड़ा है। फिलहाल एटीएस इसको अपने साथ ले गई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00