जी5 की इस सीरीज को लेकर मचा सोशल मीडिया पर हंगामा, हॉलीवुड की फिल्म से कॉपी करने के लगे आरोप

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: anand anand Updated Thu, 09 Apr 2020 10:04 PM IST

सार

  • अब तक हिंदी सिनेमा ही था जिसपर हॉलीवुड फिल्मों की कहानियां बिना अधिकार खरीदे हिंदी में बना लेने का आरोप लगता रहा है
  • अब ये रंग ओटीटी पर भी चढ़ता नजर आ रहा है
  • जी5 के यूट्यूब चैनल पर रिलीज ट्रेलर में दिखाया गया है
Phone a Friend, Jexi
Phone a Friend, Jexi - फोटो : amar ujala mumbai
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के देसी ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 को शुरू हुए अभी सिर्फ दो साल ही बीते हैं और इतनी जल्दी ही इस पर मौजूद सामग्री पर दूसरों की कॉपी करने के आरोप लगने शुरू हो गए हैं। अब तक हिंदी सिनेमा ही था जिसपर हॉलीवुड फिल्मों की कहानियां बिना अधिकार खरीदे हिंदी में बना लेने का आरोप लगता रहा है। लेकिन अब ये रंग ओटीटी पर भी चढ़ता नजर आ रहा है। मंगलवार को रिलीज हुई जी5 की वेब सीरीज ‘फोन ए फ्रेंड’ को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। लोगों का कहना है कि जी5 की ये सीरीज पिछले साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘जेक्सी’ की कॉपी है।
विज्ञापन

Phone a Friend
Phone a Friend - फोटो : amar ujala mumbai
जी5 के यूट्यूब चैनल पर रिलीज ट्रेलर में दिखाया गया है कि ‘फोन ए फ्रेंड’ में एक अकेला लड़का है जिसे एक प्रेमिका की तलाश है। इस शख्स की जिंदगी में अचानक से एक चमत्कार होता है। उसका मोबाइल अचानक से बोलना शुरू कर देता है। तभी से उसकी जिंदगी बदल जाती है, और उसे सबकुछ पाना बहुत आसान लगने लगता है। यश डेव और एलीसन पटेल के निर्देशन में बनी इस सीरीज की मुख्य भूमिका में कलाकार अखलाक खान, स्वाति कपूर और मंत्र मुग्ध हैं।

Jexi
Jexi - फोटो : amar ujala mumbai
वहीं, अगर पिछले साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘जेक्सी’ को देखें तो इसकी कहानी भी लगभग ऐसी ही है। अकेले आदमी की जिंदगी में अचानक से बहार आ जाती है जब उसका मोबाइल उसकी जिंदगी में एक दोस्त बनकर आ जाता है। आगे की कहानी भी ठीक जी5 की सीरीज की तरह ही बढ़ती है। अंतर सिर्फ इतना है कि ‘जेक्सी’ में फोन की आवाज एक लड़की ने दी है, जबकि ‘फोन ए फ्रेंड’ में ये आवाज एक लड़के ने दी है। लॉयंसगेट बैनर की फिल्म जेक्सी में एडम डिवाइन, अलेजेंड्रा शिप और रोज बर्न ने मुख्य भूमिका निभाई है।

Jexi
Jexi - फोटो : amar ujala mumbai
‘फोन ए फ्रेंड’ का ट्रेलर देखने के बाद लोगों ने यूट्यूब पर ही कमेंट करना शुरू कर दिया। जोएब खान नाम के एक दर्शक ने लिखा, ‘ये हॉलीवुड फिल्म जेक्सी की कॉपी है। अंतर सिर्फ इतना है कि इसमें फोन की आवाज लड़के की है, और उसमें (जेक्सी) ये आवाज लड़की ने दी है।' एक और यूजर रौनक पी ने लिखा, ‘जेक्सी फिल्म की कॉपी लग रही है। तुम लोग और कर भी क्या सकते हो?’ वहीं कुछ लोगों ने इसे फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘कार्तिक कॉलिंग कार्तिक’ की कॉपी बताया। इस बारे में अमर उजाला ने जी5 से भी उनका पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन उनके आधिकारिक प्रवक्ता ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00