नस्लवाद के विरोध को लेकर Hulu का बड़ा फैसला, द गोल्डन गर्ल्स के एक एपिसोड को हटाया

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 29 Jun 2020 08:49 AM IST
विज्ञापन
द गोल्डन गर्ल्स
द गोल्डन गर्ल्स - फोटो : Social Media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
नस्लवाद के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच टेलीविजन नेटवर्क Hulu ने अमेरिकी सिटकॉम 'द गोल्डन गर्ल्स' के एक एपिसोड को हटा दिया है जिसमें ब्लैकफेस में पात्रों के साथ एक दृश्य था।
विज्ञापन

 हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से हटाए गए दृश्य, सीजन 3 के सिटकॉम, 'मिक्स्ड फीलिंग्स' के एपिसोड 23 के थे, जिसमें बेट्टी व्हाइट और रू मैक्कलान के पात्रों को ब्लैकफेस में दिखाया गया था।
1988 में प्रसारित, यह कहानी कथानक के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां डोरोथी (बीट्रिस ऑथर) के पुत्र माइकल (स्कॉट जैकोबी), एक बहुत बड़ी अश्वेत महिला, लोरेन (रोजालिंड कैश) की शादी करने की योजना बना रहे हैं। डोरोथी उम्र के अंतर से चिंतित हैं जबकि लोरेन का परिवार अपनी बेटी की शादी एक गोरे व्यक्ति से करने से इनकार करता है, और इस तरह दोनों परिवार विवाह को समाप्त करने का प्रयास करते हैं। 
एपिसोड में, लोरेन का परिवार रोज (बेट्टी व्हाइट) और ब्लैंच (रुए मैकक्लानन)  चेहरे के उपचार की कोशिश करते हैं। रोज कहती है, "यह हमारे चेहरे पर कीचड़ है, हम वास्तव में काले नहीं हैं।" दो हफ्ते पहले, क्लासिक ऑस्कर विजेता फिल्म 'गॉन विद द विंड' को अपने नस्लवाद के चले एचबीओ मैक्स ने अस्थायी रूप से हटा दिया था।

मशहूर निर्देशक केली एसबरी का निधन, 60 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us