विज्ञापन
विज्ञापन

क्यों जेब में हाथ डाले रहते हैं अमिताभ बच्चन?

Rohit Mishraरोहित mishra Updated Mon, 03 Nov 2014 08:22 AM IST
know secret of amitabh bachchan
ख़बर सुनें
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हर अदा अनोखी और निराली है। यहां तक की फिल्म में उनका हर सीन, स्टाइल और स्टंट सुर्खियों का विषय बन जाता है। अब उनके स्टाइल बाएं हाथ को ही लीजिए जो अक्सर उनकी पैंट की जेब में रहता है।
विज्ञापन
क्या आपने इस बात पर कभी गौर किया कि आखिर क्यों बिग बी का बायां हाथ उनकी पतलून की जेब में रहता है..? चलिए हम आपको इसका राज बता देते हैं। असल में अमिताभ बच्चन लेफ्टी हैं। लेकिन इस हाथ के साथ दिवाली का एक हादसा भी जुड़ा हुआ है।

असल में 1983 में पटाखे जलाते हुए बिग बी का बायां हाथ झुलस गया था। उस समय वह ‘शराबी’ की शूटिंग कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने फिल्म की शूटिंग जारी रखी, लेकिन ज्यादातर अपना लेफ्ट हैंड पॉकेट में रखा। बस, तभी से उनकी आदत समझ लीजिए, या फिर उनका यह स्टाइल ही बन गया... वे आज भी अपनी फिल्मों के सींस में अपना बाया हाथ जेब में रखे नजर आते हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

कुछ ऐसा मीना कुमारी के साथ भी

विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bollywood

कलंक के फ्लॉप होने पर टूट गई थीं आलिया भट्ट, रणबीर उन्हें इस तरह समझाते और देते थे दिलासा

इस साल अप्रैल में रिलीज हुई मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक में काम करना कई कलाकारों को भारी पड़ा।

14 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree