विज्ञापन
विज्ञापन
UP Board Result UP Board Result

NDA Exam: परीक्षा के वक्त आई ये मुश्किलें, परिणाम पर भी पड़ सकता है असर

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 11 Sep 2018 10:58 AM IST
NDA EXAM
NDA EXAM
ख़बर सुनें
राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) 2 की परीक्षा सेना, नौसेना और वायुसेना में प्रवेश के लिए 9 सितंबर को आयोजित हो चुकी है। यह परीक्षा हर बार यूपीएससी द्वारा आयोजित की जाती है। इसके परिणाम अगले महीने प्रकाशित होने की संभावना है। परिणामों के प्रकाशन के बाद, उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार चरण के लिए उपस्थित होना होगा जो दो चरणों में भी आयोजित किया जाता है।
विज्ञापन
कल की परीक्षा में गणित के 120 प्रश्न और सामान्य क्षमता के 150 प्रश्न शामिल थे। सभी उद्देश्यपूर्ण प्रश्न थे और परीक्षण दो स्लॉट में आयोजित हुई थी। उम्मीदवारों ने महसूस किया कि गणित का पेपर कुछ लम्बा था इसलिए उम्मीदवार उतना प्रयास नहीं कर सके जितना वे चाहते थे। लेकिन दूसरा पेपर सबसे ज्यादा आसान था।

पिछले वर्षों से विज्ञान अनुभाग में 20 से अधिक प्रश्न दोहराए गए, जिससे छात्रों को काफी मदद मिली। बहुत सारे strightforward विकल्प भी थे। आपको बता दें कि परीक्षण के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 6 जून, 2018 को शुरू हुई थी। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार एसएसबी साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे।

Recommended

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
HP Board 2019

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
UP Board Class 10th Result 2019 और UP Board Class 12th Exam Result 2019  से संबंधित हर खबर पाइए। यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट 2019 और यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए यहां रजिस्टर करें।

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Education

HPBOSE Result 2019: बोर्ड परीक्षा परिणाम जल्द आने की उम्मीद

HPBOSE Result 2019:  हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड, 12वीं कक्षा का परिणाम 20 अप्रैल यानी आज घोषित करने वाला था पर अब आपको बता दें कि परिणाम को लेकर अभी कोई ऑफिशियल सूचना नहीं मिली है। 

20 अप्रैल 2019

विज्ञापन

12वीं के बाद Fashion Designing में कैसे बनाएं करियर, यहां दी जानकारी आ सकती है काम

अभी हाल ही में बोर्ड की परीक्षा खत्म हुई हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आपके लिए कौन-सा कोर्स बेहतर होगा।

20 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election