Hindi News ›   Education ›   Haryana Public Service Commission Postponed Haryana HCS Main Exam Other Exams

Haryana HCS Main Exam : हरियाणा लोक सेवा आयोग ने स्थगित की सिविल सेवा मुख्य परीक्षा, भ्रष्टाचार बना वजह

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Sun, 21 Nov 2021 10:14 PM IST

सार

HPSC Postponed Haryana HCS Main Exam & Other Exams 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने शनिवार को कहा कि 03 दिसंबर से 05 दिसंबर तक होने वाली HCS परीक्षा और अन्य संबद्ध सेवा 2021 की मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी गई है।
राज्य लोक सेवा परीक्षा
राज्य लोक सेवा परीक्षा - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा लोक सेवा आयोग के उप सचिव अनिल नागर और दो अन्य को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद, आयोग ने शनिवार को कई अन्य चल रही भर्तियों के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने शनिवार को कहा कि 03 दिसंबर से 05 दिसंबर तक होने वाली HCS परीक्षा और अन्य संबद्ध सेवा 2021 की मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी गई है।आयोग ने अधिसूचना में कहा कि उपरोक्त पदों के लिए मुख्य परीक्षा की आगे की अनुसूची, जब भी तय होगी, आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी। 

विज्ञापन


आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, "HCS (Ex. Br.) और अन्य संबद्ध सेवा परीक्षा - 2021 के पदों के लिए 03.12.2021 से 05.12.2021 तक पंचकूला में मुख्य परीक्षा आयोजित करने के संबंध में दिनांक 05.10.2021 की घोषणा के क्रम में, यह सामान्य जानकारी के लिए घोषित किया जाता है एचपीएससी ने उम्मीदवारों को सूचित किया है कि आयोग ने इस मामले पर पुनर्विचार किया है और प्रशासनिक कारणों से पूर्वोक्त मुख्य परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है।


एचपीएससी ने इंटरव्यू भी टाले

इसके अलावा, आयोग ने प्रशासनिक कारणों का हवाला देते हुए 23 नवंबर से 25 नवंबर, 2021 तक निर्धारित कई साक्षात्कारों को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा, एचपीएससी ने 22 नवंबर से 26 नवंबर, 2021 तक होने वाली कई परीक्षाओं के लिए दस्तावेज जमा करने के कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया है।

एचपीएससी के उप सचिव, दो अन्य गिरफ्तार

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) के एक उप सचिव और दो अन्य को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। उन्हें डेंटल सर्जन की भर्ती परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के अंकों में हेराफेरी करने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उम्मीदवारों ने 26 सितंबर, 2021 को परीक्षा दी थी। 17 नवंबर को मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, एक छापेमारी की गई और भिवानी जिले के नवीन कुमार को 20 लाख रुपये नकद लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00