इस रक्षाबंधन पूरा करें अपनी बहन का सरकारी टीचर बनने का सपना

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 02 Aug 2020 09:42 AM IST
विज्ञापन
ctet 2020
ctet 2020 - फोटो : file photo

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

रक्षाबंधन भाई बहन के प्रेम का त्यौहार है। एक तरफ बहन भाई की कलाई में राखी बांधकर अपना प्यार देती है तो वहीं भाई उसे उपहार देकर सदैव रक्षा करने का वचन देता है। तो क्यों न इस रक्षाबंधन अपनी बहन को दें उज्ज्वल भविष्य का तोहफा और पूरा करें उसका सरकारी टीचर बनने का सपना।  

विज्ञापन

बता दें कि केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए सीटेट की परीक्षा पास करना अनिवार्य है। सीटेट की परीक्षा के बाद केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय आदि में अध्यापक बन सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन सीबीएसई द्वारा कराया जाता है। पिछले कई वर्षों से सीटेट की परीक्षा की कटऑफ बढ़ती जा रही है। यह इस बात का प्रमाण है कि परीक्षा में प्रतियोगिता काफी बढ़ती जा रही है। इस परीक्षा को क्रैक करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है सही मार्गदर्शन में तैयारी।  
सीटेट की तैयारी के लिए Safalta.com लेकर आया है खास 45 दिनों का स्कोर बूस्टर कोर्स। आईए जानते इस स्कोर बूस्टर कोर्स की खासियत- 
इस कोर्स में दिल्ली की बेहतरीन फैकल्टी अभ्यर्थियों को प्रश्नों की प्रैक्टिस कराएंगे और मॉक टेस्ट भी लेंगे। इस कोर्स की फीस 3,299 रुपये है।इस ऑनलाइन कोर्स में विद्यार्थियों को लाइव इंटरेक्टिव क्लास के जरिए पढ़ाया जाएगा। 20 से ज्यादा मॉक टेस्ट होंगे और 75 घंटे का कांसेप्ट रिवीजन सेशन होगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए 150 घंटे के स्पेशल प्रॉब्लम सॉल्विंग सेशन भी होंगे। इसके अतिरिक्त डाउट क्लीयरिंग सेशंस भी दिए जाएंगे।   

बता दें कि Safalta.com को विद्यार्थियों की अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कानपुर से हमारी छात्रा पूजा वर्मा कहती हैं कि “मैं शुरू से ही टीचर बनना चाहती थीं, लेकिन कुछ विषयों में मुझे काफी दिक्कतें आती थीं। जिसके लिए मैंने Safalta.com का सीटेट टार्गेट बैच ज्वाइन किया। इस बैच से जुड़ने के बाद मेरे सारे डाउट्स क्लीयर हो गए। यहां की फैकल्टी मेरे सारे डाउट्स क्लीयर करती है। यहां पर मुझे मॉकटेस्ट व प्रैक्टिस टेस्ट भी कराए जाते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि यहां पर डाउट्स क्लीयरिंग सेशन कराए जाते हैं, जिसमें हम अपने सारे सवाल पूछते हैं और अपनी तैयारी मजबूत कर लेते हैं।” 

अमर उजाला के पाठकों के लिए छूट-

  • इस रक्षाबंधन कोर्स पर पाएं 30% की खास छूट | कूपन कोड- RAKHI30 
  • तो अब देर न करें और आज ही safalta.com से जुड़कर अपनी बहन के करियर को मंजिल तक पहुंचाने का काम करें और उन्हें अब तक का बेस्ट गिफ्ट दें। 
  • विजिट करें - https://bit.ly/30k0B69
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us