डीटीयू के छात्र को 1.25 करोड़ का सालाना पैकेज, सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर दी नियुक्त 

सीमा शर्मा/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 18 Feb 2017 09:22 AM IST
dtu students got 1.25 crore package in a software company
दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के बीटेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग के चौथे साल के छात्र सिद्धार्थ राजा को उबर कंपनी (यूएसए) ने एक करोड़ 25 लाख रुपये का सालाना पैकेज ऑफर किया है। सिद्धार्थ के कठिन परिश्रम के चलते ही पिछले साल इंटरनशिप के बाद ही उबर कंपनी ने उसे आगे अपने से जोड़ने का ऑफर दिया था।
युवाओं के नाम संदेश में सिद्धार्थ राजा कहते हैं कि सफलता मिले या नहीं, लेकिन कठिन परिश्रम से पीछे नहीं हटना चाहिए। क्योंकि मेहनत से ही सफलता मिलती है। दिल्ली स्थित वसंतकुंज निवासी सिद्धार्थ राजा के पिता कंसलटेंट और माता फ्री लांसर हिंदी व अंग्रेजी की ट्रांसलेटर हैं। जबकि छोटा भाई दसवीं कक्षा में पढ़ता है।

वसंतकुज स्थित डीपीए स्कूल से पासआउट सिद्धार्थ कहते हैं कि बचपन से ही कंप्यूटर में कुछ नया तलाशने का जुनून था। इसी चाह के चलते मैंने बीटेक में कंप्यूटर इंजीनियरिंग में दाखिला लिया। इसी बीच मुझे बीटेक तीसरे वर्ष इंटरनशिप के लिए कई कंपनियों के समक्ष इंटरव्यू दिए, लेकिन उबर यूएसए ने इंटरनशिप के लिए चुन लिया था।

इस नियुक्ति की मेल कंपनी ने बृहस्पतिवार दुपहर को सिद्धार्थ व विश्वविद्यालय के पास भेजी। सिद्धार्थ के मुताबिक, उबर कंपनी में ग्रेजुएशन की डिग्री मिलने से पहले ही इतने अच्छे पैकेज के साथ प्लेसमेंट मिलना बहुत बड़ी बात है।

उबर कंपनी में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। मैं इस प्लेसमेंट से बेहद खुश हूं। बता दें कि इससे पहले डीटीयू के छात्रों को पिछले वर्ष गूगल ने सवा करोड़ रुपये का सालाना पैकेज आफर किया था। 

Spotlight

Most Read

Shimla

एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने की चाह में दे डाली इतनी बड़ी कुर्बानी

देश के लिए सोना जीतने की चाह में नितेश कुमार ने इतनी बड़ी कुर्बानी दे डाली है।

25 फरवरी 2018

Related Videos

श्रीदेवी को पाने के लिए बोनी कपूर ने की थी हर हद पार

श्रीदेवी और बोनी की लव-स्टोरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित अफेयर्स में गिनी जाती है। फिल्म निर्माता बोनी कपूर और श्रीदेवी के प्यार की कहानी किसी फिल्म स्टोरी से कम नहीं है ।

25 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen