विज्ञापन

दुबई, कनाडा में रहने के बावजूद भी इनका दिल है उत्तराखंडी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Fri, 07 Dec 2018 10:43 AM IST
शिवम भट्ट और शिवम सकलानी
शिवम भट्ट और शिवम सकलानी - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
नौकरी और शिक्षा के लिए विदेश में रह रहे प्रदेश के युवाओं का दिल उत्तराखंड के लिए ही धड़कता है। अपनी भूमि के प्रति उनका लगाव ही है कि दुबई व कनाडा जैसे देशों में रहकर भी वह अपनी संस्कृति से जुड़े हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
जन्मभूमि के प्रति अपने प्रेम को वह अपने गीतों के जरिए बता रहे हैं। दुबई में रहे शिवम भट्ट के पांच दिन पहले रिलीज हुए गीत  ‘मेरी भग्यानी’ दर्शकों के दिलों को छूने में कामयाब हुआ है, जबकि कनाडा में रह रहे शिवम सकलानी जनवरी में अपना गीत उत्तराखंड के लिए समर्पित करेंगे। इन दोनों दोस्तों को दर्शकों से भी भरपूर प्यार मिल रहा है। 

मूल रूप से रुद्रप्रयाग के तिलवाड़ा भरदार निवासी 24 वर्षीय शिवम भट्ट ने हाल ही में अपना गीत मेरी भग्यानी रिलीज किया। इस गीत को रिलीज करने के लिए वह खासतौर पर दुबई से उत्तराखंड पहुंचे। उनका यह गीत यू-ट्यूब पर खूब धमाल मचा रहा है। गीत की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मात्र पांच दिन में शिवम के गीत को 1.80 लाख लोग देख चुके हैं। शिवम के अलावा इसमें इंडिया वॉयस फेम दीपा धामी ने आवाज दी है।

इसके अलावा उनकी टीम में गुंजन डंगवाल, दिव्या सुंदरियाल, सचिन मोहित, अनिरुद्ध अमित कैंतुरा शामिल हैं। दुबई में दो साल से शैफ का काम करने वाले शिवम का कहना है कि वह हमेशा अपनी जन्मभूमि को याद कर भावुक हो जाते हैं। कहते हैं कि विदेश में रहकर अपना उत्तराखंड बेहद याद आता है। वहीं शिवम के दूसरे साथी शिवम सकलानी कनाडा में इवेंट मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन वह यहां होने वाले आयोजनों में उत्तराखंड की संस्कृति का रंग डालने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

20 साल के शिवम भी जनवरी में अपना गाना लेकर आएंगे। शिवम ने बताया कि गाने की शूटिंग कनाडा में भी की जा रही है। अगले महीने वह उत्तराखंड आएंगे। शिवम कनाडा में रह रहे अपने और साथियों को भी अपनी संस्कृति से जुड़ने के लिए प्रेरित करते हैं। वह कहते हैं कि हम कही भी रहे, लेकिन अपने देश, अपने गांव के बिना हमारी कोई पहचान नहीं है। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Lucknow

13 वर्षीय किशोर ने दिखाया साहस, जान की बाजी लगाकर महिला को बचाया

सुल्तानपुर के गोलाघाट पुल से एक महिला ने शुक्रवार की सुबह गोमती नदी में छलांग लगा दी। उस समय नदी में मछली पकड़ रहे एक किशोर ने जान की बाजी लगाकर महिला की जान बचा ली।

15 दिसंबर 2018

विज्ञापन

फिल्म बागी 3 में दिखाई देंगी सारा अली खान

फिस्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सारा अली खान इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार सारा साजिद नाडियावाला की अगली फिल्म बागी 3 में दिखाई दे सकती हैं।

17 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree