Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Villagers trapped in swamp, SDRF team reached the spot, CM Office informed for helicopter

जिंदगी और मौत की जंग: टिहरी झील की रेतीली दलदल में फंसा शख्स, कठिन रेस्क्यू के बाद बचाया गया

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: रेनू सकलानी Updated Sat, 14 May 2022 03:53 PM IST

सार

दलदल से बाहर निकाले गए व्यक्ति ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम युद्धवीर चंद रमोला (49) निवासी ग्राम बड़ी मणि तहसील चिन्यालीसौड़ बताया। कीचड़ में सने युद्धवीर को बाद में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में लाया गया।
दलदल में फंसा ग्रामीण
दलदल में फंसा ग्रामीण - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टिहरी झील के रेतीले दलदल में फंसने से शनिवार को एक व्यक्ति की जान संकट में पड़ गई। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ, पुलिस,एनडीआरएफ और क्यूआरटी की संयुक्त टीम ने व्यक्ति को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। चार घंटे तक चले कठिन रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दलदल में गर्दन तक धंसे व्यक्ति को सकुशल निकाल लिया गया। व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है।

विज्ञापन


शनिवार सुबह स्यांसु बैरियर बड़ी मणि के नीचे टिहरी झील में एक व्यक्ति दलदल में फंस गया। सूचना मिलते ही धरासू पुलिस के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस बीच व्यक्ति को बचाने के लिए ग्रामीणों की मदद से रस्सी फेंककर प्रयास किए जा रहे थे। लेकिन सफलता नहीं मिली। 


बाद में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, क्यूआरटी व पुलिस ने संयुक्त रूप से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जिसमें व्यक्ति को बचाने के लिए दलदली रेतीली जमीन पर लकड़ी का फट्टा डालकर अस्थाई रास्ता बनाया गया। जिससे एसडीआरएफ के जवान जोखिम उठाकर उसे रास्सा बांधने पहुंचे। व्यक्ति को बचाने के लिए 12 बजे से शाम 4 बजे तक चले कठिन रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसे दलदल से सकुशल बाहर निकाल लिया गया। 

दलदल से बाहर निकाले गए व्यक्ति ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम युद्धवीर चंद रमोला (49) निवासी ग्राम बड़ी मणि तहसील चिन्यालीसौड़ बताया। कीचड़ में सने युद्धवीर को बाद में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में लाया गया। तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने की स्थानीय लोगों ने प्रशंसा की है। रेस्क्यू ऑपरेशन में उजेली से गई एसडीआरएफ के एसआई नवीन कुमार, कांस्टेबल महिपाल सिंह, दीपक कुमार, सत्येंद्र सिंह, कृष्णपाल सिंह, मनोज रतूड़ी, आशीष भंडारी व वीरेंद्र पंवार, एनडीआरएफ के एसआई गजराज सिंह व धरासू पुलिसकर्मी शामिल रहे।

टिहरी झील की दलदल में फंसे व्यक्ति को सकुशल निकाल लिया गया है। मौके पर मौजूद एसडीआरएफ और पुलिस हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू की आवश्यकता पूछी गई थी। लेकिन हेली रेस्क्यू के बिना ही टीम ने व्यक्ति को बचा लिया। -अभिषेक रुहेला, डीएम उत्तरकाशी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
सबसे तेज और बेहतर अनुभव के लिए चुनें अमर उजाला एप
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00