उत्तराखंड: धारचूला में अलग-अलग हादसों में महिला समेत दो की मौत, पांच लोग बुरी तरह घायल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, धारचूला(पिथौरागढ़) Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 05 Jun 2020 10:00 PM IST
Two people killed in Dharchula in different Accidents, Five Injured
- फोटो : सांकेतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें
उत्तराखंड में सीमांत धारचूला तहसील में हुए दो अलग-अलग हादसों में एक महिला और एक युवक की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हैं। गंभीर रूप से घायल दो युवकों को हायर सेंटर भेजा गया है।
विज्ञापन


धारचूला से 13 किलोमीटर दूर स्यांकुरी-थुमली सड़क कटिंग के दौरान नीचे खाईं में गिरे पत्थरों की चपेट में आने से जंगल में जानवरों के लिए चारा लेने गईं महिलाएं चपेट में आ गईं। हादसे में दीपा देवी पत्नी दीवान सिंह (34) की मौके पर मौत हो गई। जबकि पार्वती पत्नी नर सिंह, आशा देवी पत्नी हरेंद्र सिंह और पार्वती देवी पत्नी धन सिंह घायल हो गईं।



दूसरा हादसा देर शाम धारचूला से खुमती की ओर जाते समय निंगालपानी और गोठी के समीप बाइक के चट्टान से टकराने से हुआ। इसमें दिल बहादुर पुत्र हंस बहादुर निवासी कुटियाल खेड़ा निवासी धारचूला की मौके पर मौत हो गई। हादसे में खुमती निवासी लक्ष्मण सिंह पुत्र रतन सिंह और महेंद्र सिंह पुत्र मोहन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायल युवकों का संयुक्त अस्पताल धारचूला में उपचार करने के बाद पिथौरागढ़ जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

घंटों तड़पती रहीं महिलाएं

धारचूला में सड़क की कटिंग के दौरान गिरे पत्थरों की चपेट में आई महिलाएं काफी देर तक वहीं तड़पती रहीं। जब लोगों को हादसे की जानकारी हुई तो पुलिस की सहायता से महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया। ग्रामीणों का मानना है कि अगर हादसे का पहले पता चल जाता तो शायद दीपा देवी की जान बच जाती। इधर रोडकटिंग में लापरवाही बरतने को लेकर ग्रामीणों में काफी गुस्सा है।

ब्लाक प्रमुख धन सिंह धामी और बीजेपी नेता हरीश धामी ने पीएमजीएसवाई पर रोड कटिंग में लापरवाही का आरोप लगाया है। दूसरे हादसे में जान गंवाने वाले दिल बहादुर एक टायर पंचर की दुकान में काम करता था। युवक एक परिचित को उसके घर छोड़ने जा रहा था। जबकि दूसरे युवक को रास्ते में लिफ्ट दी थी।

विकासनगर में खाई में गिरी बाइक, होमगार्ड की मौत

त्यूनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जेपीआरआर राष्ट्रीय राजमार्ग पर फेड़ीज गांव के पास एक बाइक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में बाइक सवार होमगार्ड की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार जयप्रकाश पुत्र जयदत्त निवासी मुंधौल तहसील त्यूनी अटाल बैरियर चेक पोस्ट पर बतौर होमगार्ड तैनात थे। बीते बृहस्पतिवार की रात वह चैकपोस्ट पर अपने एक अन्य साथी को छोड़ दो किमी आगे फेड़ीज गांव में खाना खाने के लिए गए थे। काफी देर बाद भी जब वह वापस नहीं लौटे तो उनके साथी ने संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन नहीं उठा। इसके बाद उनके साथी ने पुलिस को जानकारी दी।

सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस ने जयप्रकाश की तलाश तेज कर दी। फेड़ीज गांव के पास पुलिस को सड़क पर बाइक स्लिप होने के निशान नजर आए। इसके बाद देर रात करीब दो बजे पुलिस ने सड़क से नीचे घाटी में उतरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। जहां से होमगार्ड का शव बरामद कर लिया गया। होमगार्ड की मौत के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। प्रभारी थानाध्यक्ष संदीप पंवार ने बताया कि शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00