छात्र की संदिग्ध मौतः दारोगा व अन्य के खिलाफ केस दर्ज

अमर उजाला, देहरादून Updated Mon, 27 Jan 2014 06:38 PM IST
case filed against asi
राजधानी देहरादून में दारोगा की पिटाई से अधमरे हुए छात्र की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि छात्र ने परेशान होकर जहर खाया। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाया।

लड़की के घर वालों पर रायपुर थाने में आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज होने के बाद ही लोग वहां से हटने को तैयार हुए।

बेरहमी से पिटाई हुई
मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। गांव भोजपुर, लक्सर निवासी पलंबर बाबूलाल का परिवार कई साल से विजयनगर, अधोईवाला में रहते हैं। बारहवीं में पढ़ने वाले उनके लड़के अंकित (19) का डालनवाला कोतवाली क्षेत्र निवासी 11वीं की एक छात्रा से दो-तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

लड़की के पिता एसआई (विशेष श्रेणी) एक विधायक के गनर हैं। लड़की वालों को दोनों का मिलना-जुलना मंजूर नहीं था। आरोप है कि 21 जनवरी को अंकित प्रैक्टिकल की फाइल लेने जा रहा था। रास्ते से दारोगा और उनके परिवार वालों ने अंकित को उठाया और घर ले जाकर बेरहमी से पिटाई कर दी।

उसके बाद करनपुर चौकी में जबरन मारपीट कर समझौता कराया। तभी से अंकित गुमशुम और परेशान चल रहा था। 25 जनवरी की देर शाम परिजनों ने घर में देखा तो अंकित की तबियत बिगड़ रही थी।

परिजन अंकित को निजी अस्पताल ले गए। जहां देर रात उपचार के दौरान अंकित की मौत हो गई। गुस्साए स्थानीय लोगों का आरोप था कि मारपीट की वजह से ही अंकित की मौत हुई है। तनाव की आशंका को देखते हुए 25 जनवरी की रात ही क्षेत्र में पीएसी तैनात कर दी गई थी।

पोस्टमार्टम की हुई वीडियोग्राफी
26 जनवरी को छात्र के शव का पोस्टमार्टम हुआ। इसकी वीडियोग्राफी भी की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। बिसरा परीक्षण के लिए सुरक्षित रख लिया गया है। छात्र के गले पर जो कटे का निशान है, बताया गया कि वह पहले से ही ऐसे था। एसएसपी केवल खुराना ने बताया कि मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास हो रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Rohtak

दुष्कर्म की खबर

दुष्कर्म की खबर

23 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper