विज्ञापन
MyCity App MyCity App

Lockdown: रुड़की में दो और लंढौरा में पांच हजार आबादी होम क्वारंटीन, आवश्यक वस्तुओं की होगी होम डिलीवरी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुड़की/लंढौरा Updated Fri, 22 May 2020 06:18 PM IST
विज्ञापन
coronavirus in uttarakhand : Roorkee 2000 and landhaura 5000 Public Home quarantine
- फोटो : फाइल फोटो
ख़बर सुनें

सार

  • पुलिस ने सभी लोगों को होम क्वारंटीन का पालन करने के दिए निर्देश
  • बृहस्पतिवार की देर शाम युवती व युवक की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

विस्तार

रुड़की में एक युवती और लंढौरा में एक युवक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद दोनों जगहों की करीब सात हजार आबादी को पाबंद कर दिया गया है। गलियों में पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग लगाई गई है। साथ ही लोगों को होम क्वारंटीन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
विज्ञापन

रुड़की और लंढौरा में बृहस्पतिवार देर शाम दो कोरोना पॉजिटिव मिले थे। रुड़की के सती मोहल्ला में एक युवती अपने भाई और भाभी के साथ 14 मई को दिल्ली से घर पहुंची थी। जबकि लंढौरा निवासी युवक अपने भाई के साथ चोरी छिपे मुंबई से 18 मई को आया था। दोनों को पुलिस ने होम क्वारंटीन किया था। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों के सैंपल जांच को भेजे थे। दोनों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन ने इलाकों को पाबंद कर दिया।
सती मोहल्ले में युवती का जिस गली में मकान है, उसे बैरिकेडिंग लगाकर पाबंद कर दिया गया है। इस गली में करीब दो हजार की आबादी है। जबकि लंढौरा के मातावाली मोहल्ले को भी पाबंद कर दिया गया। इस मोहल्ले में करीब पांच हजार की आबादी रहती है। वहीं, पुलिस ने दोनों जगहों पर लोगों को होम क्वारंटीन रहने की सलाह दी है। साथ ही चेतावनी दी कि अगर किसी ने नियम का पालन नहीं किया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि दोनों जगहों को पाबंद कर दिया गया है। लोगों से पुलिस का सहयोग करने की बात कही गई है।
‘राजनीति की तो भेज दूंगा जेल’
सती मोहल्ले में पुलिस जिस समय गली को पाबंद कर रही थी, तो एक वार्ड के पार्षद पहुंच गए। उन्होंने पुलिस से गली को पाबंद नहीं करने की बात कही। साथ ही रौब गालिब करने की कोशिश की। इस पर एसएसआई प्रदीप कुमार का पारा चढ़ गया। उन्होंने पार्षद को दो टूक कहा कि यह जनता की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस-प्रशासन को अपना काम करने दें। अगर राजनीति की तो जेल भेज दूंगा। एसएसआई की तेवर देख पार्षद की बोलती बंद हो गई और वह उल्टे पांव लौट गए।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us