सबसे कम उम्र में नंदादेवी कैंप पहुंचने वाले ट्रैकर बने चेतन, 11 दिन में पैदल तय किया 154 किमी सफर

ब्यूरो/ अमर उजाला, पिथौरागढ़ Updated Fri, 27 Oct 2017 09:08 PM IST
13 years chetan make record for nanda devi trekking in pithoragarh
नंदादेवी टूर एंड ट्रैक के संचालक बीरू बृजवाल के 13 वर्षीय पुत्र एवं विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के 8वीं कक्षा के छात्र चेतन बृजवाल ने काफी कम उम्र में मिलम और नंदादेवी बेस कैंप तक पहुंचने का रिकार्ड बनाया है।

चेतन ने 11 दिन में 154 किमी पैदल दूरी तय की। इससे पहले वर्ष 2014 में पश्चिम बंगाल के हुगली के 14 वर्षीय तरुण भट्टाचार्य को नंदादेवी बेस कैंप पहुंचने में कामयाबी मिली थी।
ब्रिटेन के एक्सोडस कंपनी के आठ सदस्यीय ट्रैकिंग दल के टीम लीडर ध्रुव जोशी और राजीव रावत के नेतृत्व में विद्या मंदिर के कक्षा आठ के छात्र चेतन बृजवाल को अंग्रेजी अनुवादक के तौर पर दल में शामिल किया गया था, लेकिन चेतन ने ट्रैकिंग में भी रिकार्ड कायम कर लिया।

ट्रैकिंग दल 15 अक्तूबर को नंदादेवी बेस कैंप के लिए रवाना हुआ था। शुक्रवार को यह दल मुनस्यारी लौट आया। अंग्रेज ट्रैकरों को 13 साल के चेतन ने अपनी प्रतिभा से बेहद प्रभावित किया। चेतन ने बताया कि 154 किलोमीटर के इस सफर में कुछ स्थानों पर दिक्कतें भी आई।
आगे पढ़ें

Spotlight

Most Read

Shimla

हिमाचल की इस बेटी ने जीता मिस टीन ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स इंटरनेशनल का ताज

हिमाचल की बेटी ने मिस टीन ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स इंटरनेशनल का ताज जीता है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

भोजपुरी की 'सपना चौधरी' पड़ी असली सपना चौधरी पर भारी, देखिए

हरियाणा की फेमस डांसर सपना चौधरी को बॉलीवुड फिल्म का ऑफर तो मिल गया लेकिन भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में उनके लिए एंट्री करना अब भी मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper