बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

रहाणे की लगी लॉटरी, जिम्बाब्वे दौरे के लिए बने टीम के कप्तान

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Tue, 30 Jun 2015 09:11 AM IST
विज्ञापन
team india s selection today for zimbabwe tour
ख़बर सुनें
बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया अब जिम्बाब्वे दौरे पर जाने के लिए तैयार है। दिल्ली में इसके लिए टीम का चयन आज दोपहर सोमवार को कर दिया गया।
विज्ञापन


बांग्लादेश के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया से वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, टेस्ट कप्तान विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव और ऑफ स्पिनर आर अश्विन को आराम दिया गया है। करीब 7 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे इन खिलाड़ियों को श्रीलंका के अहम दौरे से पूर्व आराम दिया गया है।


ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने युवा टीम को जिम्बाब्वे भेजने का फैसला लिया। जिम्बाब्वे में भारतीय टीम को 3 वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि टीम चयन में सबसे चौंकाने वाला फैसला रहा रहाणे का टीम इंडिया का कप्तान चुना जाना।

कप्तान धोनी ने बांग्लादेश के खिलााफ खेली गई वनडे सीरीज के अंतिम 2 मैचों में रहाणे को टीम में नहीं रखा था और अब अचानक उन्हें टीम की ही कमान सौंप दी गई। रहाणे के अलावा चौंकाने वाला फैसला रहा हरभजन सिंह की वापसी का। 6 जुलाई को भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना होगी। दौरे का पहला मैच 10 जुलाई को वनडे मैच के रूप में खेला जाएगा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

हरभजन सिंह की भी हुई वनडे टीम में वापसी

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X