विज्ञापन

पिता जिम्बॉब्वे तो बड़ा भाई है IPL स्टार, अब सैम को मिली भारत के खिलाफ इंग्लैंड टीम में जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 29 Jul 2018 11:45 PM IST
विज्ञापन
Sam Curran selected for England cricket team against India for test series
ख़बर सुनें
भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट श्रंखला में इंग्लैंड टीम में जिन नए खिलाड़ियों को मौका मिला उनमें सैम अहम हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरैन काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए खेलते हैं। उनके पिता केविन कुरैन जिम्बाब्वे के लिए खेल चुके हैं। 
विज्ञापन
सैम के बड़े भाई टॉम कुरैन भी इंग्लैंड के लिए दो टेस्ट खेलने के साथ आईपीएल में कोलकाता नाइटराउडर्स की टीम के सदस्य हैं। युवा तेज गेंदबाज ने इसी साल पाकिस्तान के खिलाफ जून में टेस्ट पदार्पण किया था और दोनों पारियों में एक-एक विकेट लिया था। 

अगर बर्मिंघम में भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में मौका मिलता है तो यह उनका दूसरा टेस्ट होगा। इंडिया ए के खिलाफ इंग्लैंड लॉयंस की ओर से खेलते हुए पहली पारी में 43 रन देकर पांच विकेट लिए थे। 

सैम के पास सरे काउंटी में नेट पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को गेंदबाजी करने का मौका था लेकिन कोहली चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी टीम से नहीं जुड़े। सैम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे भी खेल चुके हैं। 
 
बर्थडे पर बनाया अनूठा रिकॉर्ड

पाक के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में इस युवा पेसर ने अनूठा रिकॉर्ड बनाया। वह तीन जून को 20 साल के हुए और अपने पहले टेस्ट में तीन जून को बीस के ही स्कोर पर आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा दूसरी बार हुआ कि जब किसी खिलाड़ी ने उतना ही स्कोर किया जितनी उम्र का उसने आंकड़ा छूआ। इससे पहले 1961 में इंग्लैंड के ही ज्योफ पोलर ने 26वें जन्मदिन पर उतना ही स्कोर किया था। 
 
टेस्ट
मैच    ओवर    रन दिए    औसत    विकेट 
01    14.1         43         21.50    02
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us