राजस्थान का अजेय रथ थमा, सुपरओवर में पंजाब ने दी मात

Updated Wed, 22 Apr 2015 12:17 AM IST
LIVE: rajasthan royals vs kings xi punjab, ipl 8
विज्ञापन
ख़बर सुनें
आईपीएल-8 के 18वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए।  इसके जवाब में पंजाब ने कड़ा संघर्ष करते हुए आखिर तक मैच का रोमांच बरकरार रखा। डेविड मिलर और शेन मॉर्श की शानदार पारी की बदौलत पंजाब ने भी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए।
विज्ञापन


मैच सुपर ओवर में गया जिसमें पंजाब ने एक ओवर में 2 विकेट खोकर 15 रन बनाए। जबकि जवाब में राजस्थान ने 2 विकेट खोकर 6 रन ही बना सकी।

लाइव स्कोरकार्ड के लिए क्लिक करें


राजस्थान के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ओवर में ही टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और कप्तान वीरेंद्र सहवाग (1)  अनलकी रहे और रन आउट हुए। पांचवे ओवर में 12 के स्कोर पर खेल रहे मुरली विजय का बाउंड्री के पास कैच छूटा। जीवनदान मिलने के बाद विजय ने एक छक्का लगाया लेकिन 7वें ओवर में मुरली विजय 21 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब ने अपने दोनों शुरुआती विकेट रन आउट में गंवाए।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल (1) इस बार भी बल्ले से कमाल नहीं कर पाए और राहुल तवटिया की गेंद पर स्टीवन स्मिथ को कैच थमाकर विकेट गंवा बैठे। इस बीच सीजन में पहली बार मैच खेल रहे शेन मॉर्श ने तेज बल्लेबाजी करते हुए मात्र 32 गेंदों में अपने पचास रन पूरे किए। फिफ्टी के बाद भी मॉर्श ने तेज खेल जारी रखा। पंजाब को बड़ा झटका तब लगा जब आतिश बल्लेबाजी कर रहे शेन मॉर्श (65) राजस्थान का चौथा शिकार बने।

इसके बाद डेविड मिलर ने बल्ले से धूम-धड़ाका शुरू किया। छक्के-चौकों की बरसात करते हुए मिलर ने टीम की जीत की उम्मीदें बरकरार रखी। पंजाब को पांचवां झटका रिद्दिमन साहा (19) के रुप में लगा। 17वें ओवर में वह क्रिस मोरेस की गेंद पर बोल्ड आउट हुए। मात्र 29 गेंदों में छक्का लगाकर मिलर ने अपने पचास रन पूरे। फिफ्टी लगाने के बाद वह (54) दीपक हुडा का शिकार हुए। आखिरी गेंद पर चौका लगाकर पंजाब ने राजस्थान के स्कोर की बराबरी की थी।

12वें ओवर में मिली पंजाब को पहली सफलता

LIVE: rajasthan royals vs kings xi punjab, ipl 8 12
इससे पहले वीरेंद्र सहवाग की अगुवाई में पंजाब ने टॉस जीतकर राजस्‍थान को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। राजस्‍थान के दोनों ओपनर शेन वॉटसन और अजिंक्य रहाणे ने टीम को सधी शुरुआत दी। कप्तान वॉटसन और रहाणे दोनों ने तेज खेल दिखाया और पंजाब के बॉलरों की गेंदों को खूब धुना। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े। लंबे इंतजार के बाद 12वें ओवर में अक्षर पटेल ने टीम को पहली सफलता दिखाई। फिफ्टी से चूके शेन वॉटसन (45) पंजाब का पहला शिकार बने।‌

राजस्‍थान ने 13वें ओवर में स्कोर को शतक से पार पहुंचाया। पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए दीपक हुडा ने आतिश खेल दिखाया तो रहाणे ने अपने पचास रन पूरे किए। 15वें ओवर में पंजाब के फिरकी गेंदबाज शिवम शर्मा ने अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने तेज खेल रहे दीपक हुडा (19) को आउट किया। उसी वक्त क्रीज पर आए स्टीवन स्मिथ खाता खोले बगैर ही अक्षर पटेल का दूसरा शिकार बने। स्मिथ के रुप में राजस्‍थान को तीसरा झटका लगा।

वहीं, एक छोर से रहाणे ने मोर्चा संभाले रखा। काफी देर तक पंजाब को छकाने के बाद रहाणे (74) तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन का शिकार बने। जेम्स फॉकनर (1) के रुप में राजस्‍थान का पांचवां विकेट गिरा। आखिर में करुण नायर (25) ने तेज खेल दिखाया। पंजाब को छठी सफलता अरुनीत सिंह ने नायर को आउट कर दिलाई।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00