शानदार गेंदबाजी ने दिलाई KKR को तीसरी जीत, पंजाब को 6 विकेट से हराया

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Wed, 20 Apr 2016 11:55 AM IST
विज्ञापन
kolkata knight riders beat kings xi punjab by 6 wicket
- फोटो : pti

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी और फिर सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (53) के धुआंधार अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल नौ में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब को छह विकेट से हराकर चार मैचों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।
विज्ञापन

लाइव स्कोरकार्ड के लिए क्लिक करें।
पंजाब की ओर से रखे गए 139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम ने 17  गेंद शेष रहते चार विकेट पर 141 रन बनाए। केकेआर की ओर से उथप्पा व कप्तान गौतम गंभीर (34) ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर शानदार शुरुआत दिलाई।
इसके बाद यूसुफ पठान (12*), मनीष पांडेय (12), शाकिब अल हसन (11) और सूर्य कुमार यादव (11*) ने छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेली। उथप्पा ने 28 गेंदों पर नौ चौके लगाए जबकि गंभीर ने 34 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

पंजाब की ओर से अक्षर पटेल और प्रदीप साहू ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले,  कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाकर बड़ा स्कोर करने से रोक लिया।

अपने घरेलू मैदान पर पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 138 रन ही बना पाई। केकेआर के तुरुप के पत्ते स्पिनर सुनील नारायण ने चार ओवरों में 22 रन पर दो विकेट लिए।

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पिछले मैच में पंजाब के लिए अर्द्धशतक लगाने वाले मनन वोहरा आठ के निजी स्कोर पर मोर्केल का शिकार हो गए लेकिन मुरली विजय (26) और शॉन मार्श (नाबाद 56) स्कोर को 47 रनों तक ले गए।

सातवें ओवर में गंभीर ने सुनील नारायण को गेंद सौंपी और अगले ही ओवर में लेग स्पिनर पीयूष चावला को लगाकर डबल स्पिन अटैक कर दिया। चावला ने अपने पहले ओवर में ही मुरली विजय को खूबसूरत अंदाज में चकमा देकर बोल्ड कर दिया।

नए बल्लेबाज रिद्घिमान साहा और मॉर्श को नारायण और चावला के आगे खुलकर खेलने की छूट नहीं मिली। सातवें से दसवें ओवर के बीच पंद्रह रन बने। अपने तीसरे ओवर में नारायण ने साहा (08) को विकेटकीपर उथप्पा के हाथों कैच आउट करा दिया। मिलर (06)  ने आते ही चावला के ओवर में दो चौके मारे लेकिन यूसुफ पठान ने अपने ओवर की पहली गेंद पर पंजाब टीम के कप्तान को विकेट के पीछे कैच करा दिया।

पंजाब को मैक्सवेल से उम्मीदें थी लेकिन वह भी चार रन ही बना सके। अक्षर पटेल (01)और मोहित शर्मा (01) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। एक छोर से विकेट निकल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर मार्श ने मोर्चा संभाल रखा था। अंतिम ओवर में मार्श और एबोट ने 18 रन बटोरे।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X