Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2022: Ishan Kishan can play for Ahmedabad Franchise, all-rounder Hardik Pandya can become captain of Mumbai Indians; Rashid Khan to can join

IPL 2022: अहमदाबाद के लिए खेल सकते हैं ईशान किशन, मुंबई इंडियंस का यह ऑलराउंडर बन सकता है कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 10 Jan 2022 06:15 PM IST

सार

ईशान ने 61 आईपीएल मैचों में 28.47 की औसत और 136.34 के स्ट्राइक रेट से 1452 रन बना चुके हैं। उनके और हार्दिक के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था।
ईशान किशन और हार्दिक पांड्या
ईशान किशन और हार्दिक पांड्या - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिक सीवीसी वेंचर्स को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्लीन चिट दे दी है। लखनऊ और अहमदाबाद समेत दोनों नई टीमें अब जल्द ही ऑक्शन पूल में शामिल खिलाड़ियों में से तीन-तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की घोषणा कर सकते हैं। नियम के मुताबिक दोनों टीमें ज्यादा से ज्यादा तीन ही खिलाड़ियों को शामिल कर सकती हैं। इसके बाद सभी टीमें मेगा ऑक्शन में शामिल होंगी। इसी हफ्ते आईपीएल 2022 को लेकर बड़ा एलान हो सकता है।
विज्ञापन


आईपीएल 2022

अहमदाबाद इन खिलाड़ियों को कर सकता है शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपने तीन नाम तय कर लिए हैं। फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के दो पूर्व खिलाड़ियों को अपनी टीम से जोड़ सकती है। ये खिलाड़ी हैं- हार्दिक पांड्या और ईशान किशन। इतना ही हार्दिक को टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है। इसको लेकर भी फैसला लगभग हो चुका है।




ईशान-हार्दिक का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा
इन दोनों खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था। ईशान ने 61 आईपीएल मैचों में 28.47 की औसत और 136.34 के स्ट्राइक रेट से 1452 रन बना चुके हैं। उनके और हार्दिक के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। वहीं, हार्दिक ने 92 आईपीएल मैचों में 27.33 की औसत और 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम 42 विकेट भी है। 

हार्दिक को शामिल करने के पीछे बड़ी वजह ये भी है कि वह गुजरात से ही हैं। इसके अलावा अहमदाबाद टीम अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को भी टीम से जोड़ सकती है। राशिद ने 76 आईपीएल मैचों में 6.33 की इकोनॉमी रेट से 93 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सात रन देकर तीन विकेट है। राशिद सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल थे। उन्हें भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया।

Rashid Khan birthday: Afghanistan's Rashid Khan turns 22: Here's a look at  some of his magnificent achievements | Cricket News

हार्दिक ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट
मीडिया में खबरें आते ही हार्दिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है। उन्होंने वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वे फिटनेस पर ध्यान देते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में हार्दिक बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। हार्दिक पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म हैं। हालांकि, आईपीएल के जरिए वह टीम में वापसी का दावा ठोक सकते हैं।

आशीष नेहरा बन सकते हैं हेड कोच
अहमदाबाद जल्द ही अपने हेड कोच और मेंटर की घोषणा भी कर सकता है। माना जा रहा है कि आशीष नेहरा का फ्रेंचाइजी का हेड कोच बनना तय है। वहीं, भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन फ्रेंचाइजी के मेंटर बन सकते हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को फ्रेंचाइजी डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त कर सकती है। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Hardik Himanshu Pandya (@hardikpandya93)


राहुल लखनऊ से जुड़ सकते हैं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल कर सकती है। राहुल को साथ ही में कप्तान भी बनाया जा सकता है। टीम पहले ही एंडी फ्लावर को अपना हेड कोच नियुक्त कर चुकी है। वहीं, गौतम गंभीर टीम के मेंटर होंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00