रहाणे का शानदार शतक, कोहली की 'विराट' पारी, भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रनों से दी मात

amarujala.com- written by: संदीप भट्ट Updated Mon, 26 Jun 2017 10:28 AM IST
अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे - फोटो : ESPN
विज्ञापन
ख़बर सुनें
ओपनर अजिंक्य रहाणे (103) के शानदार शतक और कप्तान विराट कोहली (87) की उम्दा पारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रनों से करारी मात दी। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत ने पांच विकेट पर 310 रन का विशाल स्कोर बनाया। वर्षा के बाधा डालने के कारण मैच को 43-43 ओवर का किया गया।
विज्ञापन


भारत के 310 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 43 ओवर में 6 विकेट खोकर महज 205 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज की ओर से होप ने सर्वा‌धिक 81 रन बनाए। कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 और अश्‍विन ने 1 विकेट लिया।


वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर मेहमान टीम भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय ओपनरों रहाणे और शिखर धवन (63) ने 114 रन की शतकीय साझेदारी की।

धवन ने 59 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके जड़े। इसके बाद उतरे कप्तान कोहली ने धवन के साथ दूसरे विकेट पर 97 रन जोड़े। रहाणे ने कैरियर का तीसरे वनडे  शतक जड़ा और 104 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान कोहली ने 66 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 87 रन की दमदार पारी खेली। 

भारत ने इसी के साथ सबसे ज्यादा बार एक पारी में 300 का आंकड़ा पार करने करने का रिकॉर्ड भी बना लिया। मेहमान टीम ने ऑस्ट्रेलिया (95 बार) को पछाड़ते हुए 96वीं बार 300 से ज्यादा का स्कोर किया।

वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसफ को दो विकेट मिले जबकि जैसन होल्डर, एश्ले नर्स और मिगुएल कमिंस को एक-एक विकेट मिला। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00