IND vs ENG: जो रूट ने रचा इतिहास, कुक को पीछे छोड़ बने इंग्लैंड के सर्वाधिक रन स्कोरर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नॉटिंघम Published by: मुकेश कुमार झा Updated Wed, 04 Aug 2021 07:49 PM IST
जो रूट
जो रूट - फोटो : ट्विटर
विज्ञापन
ख़बर सुनें
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बुधवार को इतिहास रच दिया। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में 22 रन बनाते ही वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 15739* रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में उन्होंने एलेस्टेयर कुक को पीछे छोड़ दिया। पहली पारी के 33वें ओवर में सिराज की गेंद पर चौके के साथ रूट ने यह उपलब्धि हासिल की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रूट के नाम 15739 रन से ज्यादा हो गए हैं। वहीं, कुक ने इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15737 रन बनाए हैं। तीसरे व चौथे नंबर पर केविन पीटरसन (13779) और इयान बेल (13331) हैं।
विज्ञापन

 



 
बता दें कि ओवरऑल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34,357 रनों के साथ पहले स्थान पर हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा (28,016) हैं तीसरे व चौथे नंबर पर क्रमशः रिकी पोंटिंग (27,483) और महेला जयवर्धने (25,957) हैं। वहीं, पांचवें स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस (25,534) हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00