लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC Womens T20 Ranking Radha Yadav pooja vastrakar Renuka tahkur big jump in latest womens T20 ranking

ICC Women's T20 Ranking: महिला टी20 रैंकिंग में राधा यादव को हुआ फायदा, पूजा और रेणुका ने भी लगाई लंबी छलांग

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Tue, 28 Jun 2022 07:28 PM IST
सार

आईसीसी ने मंगलवार को महिला खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की। राधा गेंदबाजों में 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद राधा सहित कई खिलाड़ियों ने लंबी छलांग लगाई है।

राधा यादव
राधा यादव - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में भारत की बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव को जबरदस्त फायदा हुआ है। आईसीसी ने मंगलवार (28 जून) को महिला खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की। राधा गेंदबाजों में 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद राधा सहित कई खिलाड़ियों ने लंबी छलांग लगाई है। भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्राकर और रेणुका ठाकुर को भी लाभ हुआ है।


राधा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चार विकेट अपने नाम किए थे। उन्हें सात स्थानों का फायदा हुआ। 20 से वह सीधे 13वें नंबर पर आ गईं। टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज को 2-1 से जीती थी। पूजा वस्त्राकर और रेणुका ठाकुर ने सीरीज में दो-दो विकेट झटके थे। पूजा को 30 स्थानों का फायदा हुआ। वह अब 32वें पायदान पर पहुंच गईं। दूसरी ओर, रेणुका ने 83 स्थानों की छलांग लगाई। वह अब टॉप-100 में शामिल हो गईं। रेणुका रैंकिंग में 97वें नंबर आ गईं।


बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत की स्मृति मंधाना चौथे, जेमिमा रोड्रिग्स 14वें और कप्तान हरमनप्रीत कौर 18वें स्थान पर बरकरार हैं। श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने सीरीज के तीन मैचों में 139 रन बनाए थे। उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग हासिल की। अट्टापट्टू ने दांबुला में आखिरी टी20 मैच में नाबाद 80 रन बनाए थे। ऑलराउंडर की सूची में वह दो स्थान ऊपर चढ़कर सातवें नंबर पर आ गईं।

श्रीलंका की अनुष्का संजीवनी बल्लेबाजों में चार पायदान ऊपर 60वें स्थान पर पहुंच गई हैं। टीम की स्पिनर ओशादी रणसिंघे (11 पायदान के फायदे से 26वें), सुगंधिका कुमारी (नौ पायदान के फायदे से 40वें स्थान पर) और इनोका रणवीरा (16 पायदान के सुधार के साथ 47वें) ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00