बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

श्रीलंका पर बादशाहत बरकरार रखने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

एजेंसी/ लंदन  Updated Sat, 03 Jun 2017 03:46 AM IST
विज्ञापन
ICC Champions Trophy 2017: Sri Lanka seek to overcome South Africa's dominance

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
दक्षिण अफ्रीका की टीम चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप किया था। श्रीलंका ही नहीं दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी 5-0 से हराया था। बेशक रैंकिंग के मामले में दक्षिण अफ्रीका की टीम शीर्ष पर हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में बड़े अवसर पर अक्सर दक्षिण अफ्रीका की टीम खराब प्रदर्शन कर बैठती है, इसलिए उसे चोकर्स की भी संज्ञा दी जाती है। 
विज्ञापन


वैसे आईसीसी का अगर कोई टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका की झोली में है तो वह चैंपियंस ट्रॉफी ही है जोकि उसने 1998 में जीती थी। वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और शीर्ष गेंदबाज कैगिसो रबादा भी दक्षिण अफ्रीका से ही हैं। शीर्ष दस की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका की टीम के चार बल्लेबाज और दो गेंदबाज इसमें शामिल हैं। उधर वनडे रैंकिंग में सातवें नंबर की टीम श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज या गेंदबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं है। 


दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीविलियर्स ने कहा कि हम टूर्नामेंट में नंबर एक टीम है, इसलिए हमारा मनोबल ऊंचा है। हाल ही में मेजबान इंग्लैंड से तीन मैचों की सीरीज में 1-2 से पराजित होने वाली मेहमान टीम के कप्तान ये मानते हैं कि अभी टीम में कुछ कमियां हैं जिन्हें दूर करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

मलिंगा की वापसी से बढ़ा श्रीलंका का मनोबल 

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us