बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा, एक जनवरी से शुरू होगा घरेलू क्रिकेट सत्र

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 17 Oct 2020 10:07 PM IST
विज्ञापन
सौरव गांगुली
सौरव गांगुली - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट सत्र एक जनवरी से शुरू होगा। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने शनिवार की शाम बैठक की। इस दौरान काफी समय तक घरेलू कैलेंडर पर चर्चा की गई।
विज्ञापन

गांगुली ने कहा, हमने घरेलू क्रिकेट पर काफी देर तक चर्चा की और हमने संभावित रूप से एक जनवरी 2021 से टूर्नामेंट शुरू करने का फैसला किया है। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या सत्र को छोटा किया जाएगा तो गांगुली ने कहा कि बोर्ड व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए सभी घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर पायेगा।
बीसीसीआई अध्यक्ष ने संकेत दिया कि बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के लिए जनवरी से मार्च की विंडो पर नजर लगाए हैं। उन्होंने कहा, 'हम निश्चित रूप से रणजी ट्रॉफी का पूर्ण सत्र कराएंगे। लेकिन सभी टूर्नामेंट का आयोजन करना शायद संभव नहीं होगा।'

बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी आश्वस्त किया कि जूनियर क्रिकेट और महिला टूर्नामेंट का आयोजन मार्च और अप्रैल के बीच किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'हमारी आयु ग्रुप और महिला क्रिकेट के लिए विस्तृत योजनाएं हैं। हम रणजी ट्राफी के साथ शुरूआत करेंगे और फिर हम अन्य टूर्नामेंट मार्च और अप्रैल के बीच कराएंगे।'

उन्होंने यह भी सूचित किया कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में पृथकवास चरण के दौरान ट्रेनिंग करने की अनुमति दी जाएगी। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हमें कार्यक्रम भेज दिया है और हमने उस कार्यक्रम के तौर तरीकों पर चर्चा की। हम चार टेस्ट खेलेंगे और वो जनवरी के तीसरे हफ्ते में खत्म हो जाएंगे।' 

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट खेलने की उम्मीद है। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बारे में गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई हालात का आकलन कर रहा है और सही समय पर अंतिम कार्यक्रम तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड श्रृंखला अभी साढ़े तीन से चार महीने दूर है। हमारे पास अब भी समय है। हम कोविड-19 परिस्थितियों का आकलन कर रहे हैं और इसी के अनुसार फैसला करेंगे।' भारत में श्रृंखला की मेजबानी के लिए (अहमदाबाद, कोलकाता और धर्मशाला) कुछ स्थल प्राथमिकता सूची में होंगे और संयुक्त अरब अमीरात दूसरा विकल्प है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X