लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BCCI AGM 2022 will be held in Mumbai on October 18 elections will also be held for 5 posts including President

BCCI AGM 2022: मुंबई में 18 अक्तूबर को होगी बीसीसीआई की एजीएम, अध्यक्ष सहित पांच पदों के लिए भी होंगे चुनाव

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: रोहित राज Updated Thu, 22 Sep 2022 10:10 PM IST
सार

बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नए संविधान संशोधन को हरी झंडी दिखाए जाने के बाद तारीखों का एलान किया है। एजीएम में संविधान संशोधन पर मुहर लगेगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह - फोटो : आईपीएल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वार्षिक आम सभा की बैठक (एजीएम) 18 अक्टूबर को मुंबई में होगी। उसी दिन पांच पदाधिकारी पदों के लिए चुनाव भी होंगे। बीसीसीआई के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष के लिए चुनाव आयोजित होंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बोर्ड के सभी सदस्य एसोसिएशन को मेल लिखकर इसकी जानकारी दी है।


बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नए संविधान संशोधन को हरी झंडी दिखाए जाने के बाद तारीखों का एलान किया है। एजीएम में संविधान संशोधन पर मुहर लगेगी। संविधान में बदलाव कर कूलिंग ऑफ पीरियड नियम में बदलाव किया जाएगा। एजीएम के दौरान ही महिला आईपीएल को लेकर चर्चा होगी। बोर्ड लंबे समय से इसके आयोजन को लेकर योजना बना रहा है।


ये भी पढ़ें: IND vs AUS: नागपुर में पहली बार ऑस्ट्रेलिया से टी20 खेलेगा भारत, छह साल से इस मैदान पर नहीं हारी टीम इंडिया

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला आईपीएल का आयोजन अगले साल मार्च में पुरुष आईपीएल से पहले हो सकता है। बोर्ड जल्द ही इसके लिए मीडिया राइट्स और टीमों के बिक्री के लिए टेंडर जारी कर सकता है।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: दूसरे टी20 के लिए नागपुर पहुंची टीम इंडिया, ऋषभ-सूर्यकुमार के इस अंदाज ने जीता दिल, देखें वीडियो

बीसीसीआई की यह 91वीं एजीएम होगी। उसी दिन यह तय किया जाएगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा। बैठक के दौरान 2022 और 2023 के वार्षिक बजट को लेकर भी इस चर्चा की जाएगी। लोकपाल और आचार-व्यवहार अधिकारी की नियुक्ति होगी। इसके अलावा क्रिकेट कमेटी, स्टेडिंग कमेटी, अंपायर्स कमेटी का गठन होगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00