पुलिस-नक्सली मुठभेड़, आठ नक्सलियों की मौत

रांची/इंटरनेट डेस्क Updated Sat, 15 Dec 2012 11:32 AM IST
cops naxal encounter, death of eight maoists
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पुलिस ने नक्सलियों के प्रशिक्षण शिविर को ध्वस्त करते हुए आठ नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है, जबकि एक नक्सली का शव बरामद हुआ है। इस घटना में नौ नक्सली भी पकड़े गए हैं।

कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक राहुल भगत ने बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोंगे और तांगुड़ के बीच पुलिस दल ने नक्सलियों के प्रशिक्षण शिविर को ध्वस्त कर दिया है तथा इस मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस दल ने नौ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

भगत ने बताया कि कांकेर जिले की पुलिस पिछले दो दिनों से नक्सल विरोधी अभियान में निकली हुई थी। जब जिला पुलिस बल और एसटीएफ का संयुक्त दल कोंगे और तांगुड़ गांव के बीच पहुंचा तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने मुठभेड़ के दौरान आठ नक्सलियों को गोली लगकर गिरते हुए देखा है, जिन्हें उनके साथी घसीटकर ले गए हैं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद जब नक्सली वहां से भाग गए, तब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली। घटनास्थल से पुलिस ने एक नक्सली का शव, एक भरमार बंदूक, भारी मात्रा में प्रशिक्षण का सामान और विस्फोटक बरामद किया है।

भगत ने बताया कि पुलिस दल ने घटनास्थल से नौ नक्सलियों को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें से चार नक्सली वर्दीधारी हैं। पुलिस गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल के एक अन्य हिस्से को जिले के बीमागुंडा गांव के जंगल से नक्सलियों का डंप बरामद हुआ है।

भगत ने बताया कि पुलिस दल जब बीमागुंडा गांव के करीब पहुंचा तब उन्हें नक्सली शिविर मिला। पुलिस दल के पहुंचने से पहले नक्सली वहां से फरार हो गए थे। पुलिस दल ने घटनास्थल से ट्रंक और अलमारी बरामद की, जिसमें वर्दी, विस्फोटक और अन्य सामान रखा हुआ था। पुलिस दल ने शिविर को ध्वस्त कर दिया है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: IED ब्लास्ट में जख्मी महिलाओं को इस तरह ले जाया गया अस्पताल

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के बीजापुर में दो ग्रामीण महिलाएं आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ जाने की वजह से घायल हो गईं। इनका इलाज बीजापुर के जिला अस्पताल में चल रहा है।

9 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper